विकास उपाध्याय ने स्वास्थ्य विभाग से कहा, टीकाकरण को लेकर पश्चिम विधानसभा में पाँच अतिरिक्त केन्द्र अविलम्ब शुरू किया जाए

0

*45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को टीकाकरण आवश्यक हो इसे लेकर जागरूकता लाई जाए – विकास उपाध्याय*

रायपुर। संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने रायपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच असम से जारी बेहद ही इमोशनल अपने बयान में कहा है, वे ऐसे समय में पार्टी धर्म के खातिर उनके बीच उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं। बावजूद उन्होंने कहा, उनके वालिन्टियर्स लगातार कोरोना के बचाव को लेकर चप्पे-चप्पे पर तैनाती के साथ काम कर रहे हैं। विकास उपाध्याय ने आज स्वास्थ्य विभाग के तमाम बड़े अधिकारियों से फोन पर बात कर निर्देश दिया है कि वे पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न जगहों में यथाशीघ्र टीकाकरण में गति लाने व्यवस्था करें।
विकास उपाध्याय ने आज कहा कि जिस गति से रायपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में कोरोना महामारी का विस्तार हो रहा है, उससे बहुत ही सतर्क रहने की जरूरत है। विकास उपाध्याय ने कहा, वे इस संक्रमण से प्रभावित परिस्थितियों के पल-पल की जानकारी ले रहे हैं एवं अपने वालिन्टियर्स को स्पष्ट निर्देश दे रखा है कि वे हर परिस्थिति में लोगों की मदद करने तत्पर रहें। उन्होंने इस बात को लेकर भी खेद व्यक्त किया है कि बढ़ते संक्रमण के बीच पार्टी धर्म का निर्वहन करने के कारण उनके बीच उपस्थित नहीं हैं, परन्तु दो-चार दिनों के बाद वे उनके समक्ष होंगे। इस बीच उन्होंने आम जनता से अपील की है कि कोरोना महामारी से लड़ने पूरी सतर्कता के साथ कोरोना गाइड लाईन का पालन करते हुए आवश्यक नियमों का पालन करें। उन्होंने इसके लिए वैक्सीनेशन को सबसे प्रमुख हथियार बताते हुए अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन लगाने में रूचि दिखाएँ।
विकास उपाध्याय ने स्वास्थ्य विभाग के मातहत अधिकारियों से आज दूरभाष पर चर्चा कर कहा है कि वे कोटा स्टेडियम, दीनदयाल आॅडिटोरियम, हीरापुर के अन्तर्गत उचित स्थान निर्धारित कर वहाँ एवं खमतराई स्कूल, रायपुरा स्कूल सहित रामनगर के स्लम बस्तीयों के बीच कहीं समुचित स्थान देखकर वैक्सीनेशन केन्द्र की शुरूआत की जाए। विकास उपाध्याय ने नगर निगम के आयुक्त को भी निर्देशित किया है कि वे इस दिशा में तत्परता दिखाते हुए टीकाकरण में तेजी लाएँ। विकास उपाध्याय ने स्पष्ट किया है कि वे टीकाकरण के विरूद्ध कभी नहीं रहे हैं, बल्कि को-वैक्सीन के तीसरे फेस का ट्रायल न होने व उसे मंजूरी दिए जाने को लेकर केन्द्र का विरोध किए थे। जो अब देर-सबेरे केन्द्र सरकार ने पूर्ण कर लिया है।
विकास उपाध्याय ने वर्तमान में बढ़ रहे संक्रमण के आँकड़ों में युवा वर्ग की अधिकता को लेकर कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों को वैक्सीनेशन हो अनिवार्य होना चाहिए। उन्होंने बताया कि अभी जो इसके आँकड़े दिख रहे हैं, जिन्हें वैक्सीनेशन हो चुका है उनका मृत्यु दर में कमी आई है। इसका मतलब है वैक्सीन कारगर साबित हो रहा है। रायपुर में जिस तरह का संक्रमण फैला है, उससे लोगों में एक तरह का डर है एवं वैक्सीन के लिए ज्यादा दूर जाना नहीं चाहते और टीकाकरण को लेकर जगह-जगह व्यवस्था होगी तो निश्चित तौर पर टीकाकरण में तेजी आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *