बालोद : युवाओं के हित मे 10 सूत्रीय मांगों को लेकर युवा मोर्चा उतरी मैदान में

0

बालोद। प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर बालोद जिले की युवा मोर्चा युवाओं के हित में 10 सूत्री मांगों को लेकर हस्ताक्षर अभियान करने मैदान में उतरी हुई है महाविद्यालय में छात्र छात्राओं कंपटीशन परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं सहित बेरोजगार युवक युवतियों से मिलकर वे इन 10 सूत्री विषयों को उनके समक्ष रखते हैं और उनसे हस्ताक्षर ले रहे हैं बालोद जिले के सभी 9 मंडलों में यह हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है।

ज़िला युवा मोर्चा अध्यक्ष आदित्य पीपरे ने कहा कि प्रदेश के युवा ज्योति मेहनत कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं और इस तरह के प्रतियोगी परीक्षाओं में लापरवाही की बात सामने आती है तो यह युवाओं के साथ अन्याय हैं यहां तो पीएससी को सरकार द्वारा खिलौना बना कर रख दिया गया है जो भी चाहे हरकत किए जा रहे हैं और इसका सीधा सीधा नुकसान युवाओं के भविष्य को हो रहा है युवाओं के भविष्य के साथ यहां कि प्रदेश सरकार खिलवाड़ कर रही है साथ है नौकरी के अवसर सरकार को भी पैदा करना चाहिए।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजीव शर्मा ने बताया कि यहां पर पीएससी को खिलौना बना कर रख दिया गया है एक से एक सवाल पूछे जाते हैं जिसका कोई जवाब नहीं इसके साथ ही कई सारी बातें जो कि यहां पर प्रतिभागियों से छुपाई जाती हैं और इसका परिणाम प्रतिभागियों को भुगतना पड़ रहा है आयोग पर लगाए गए आरोपों की न्यायिक जांच होनी चाहिए सहित अन्य विषयों को लेकर हम लोग हस्ताक्षर अभियान पर निकले हैं।

इस दौरान प्रमुख रुप से प्रदेश कार्यसमिति युवा मोर्चा सदस्य राजीव शर्मा, दानवीर साहू, संदीप सिन्हा ग्रामीण मंडल युवा मोर्चा महामंत्री संजय साहू पूर्व शहर युवा मोर्चा अध्यक्ष अजय बाफना एकांत पवार कमलेश वाधवानी मनीष माधवानी सहित अन्य मौजूद रहे।

इन विषयों के तहत चलाया जा था अभियान

छत्तीसगढ़ में दक्षिण पर्वूी मानसून से वर्षा करा देने वाले विशेषज्ञ का नाम सार्वजनिक किया जाये औरै उसपर कठोर कार्य वाही हाे।

आयाेग पर लगाए गए आरोपों की न्यायिक जांच करायी जाये। रिपाेर्ट के लिये समय सीमा
निर्धा रित हाे।

आयाेग में 2014 के बाद चली आ रही परिपाटी काे फिर से लागू किया जाये। जिसमें प्रत्येक संविधान दिवस के दिन आयाेग का विज्ञापन जारी हाे जाये। पिछले वर्ष की नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण कर लिए जाये।

संविधान दिवस के दि नही अगले वर्ष के आयाेग का पूरा कलेण्डर जारी कर दिए जाये।

उत्तर पुस्तिकाओं की कार्बन कापी प्रदान किया जाना अनिवार्य किया जाये।

सभी परीक्षा केन्द्राें की वीडियोग्राफी

प्रत्येक जिले में एक, अर्थात न्यूनतम 28 परीक्षा केन्द्र की तत्काल घाेषणा की जाये।

हर परीक्षा मे माइनस मार्किंग है या नही जाये। ताकि युवा भ्रम के शिकार न हाें।

एस आई. परीक्षा, एसीएफ .रेंजर भर्ती परीक्षा विज्ञापनों काे तत्काल पूरा किया जाये।

कांग्रेस सरकार अपने घाेषणा पत्र के वादे के अनुरूप् बड़ी संख्या में शासकीय नौकरी के अवसर पैदा करें और समय सीमा के भीतर सभी नियुक्तियां पूरी करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *