सुरजपुर में शालेय शिक्षक संघ की जिला स्तरीय बैठक सम्पन्न

0

1 मार्च को प्रस्तुत बजट में चुनावी घोषणा पत्र में किये वादे निभाने की शासन से की अपील

सूरजपुर – छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ की जिला स्तरीय बैठक जिलाध्यक्ष यादवेन्द्र दुबे की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय सूरजपुर के शिवपार्क में दिनाँक 27 फरवरी 2021 को संपन्न हुई।

जिलाध्यक्ष यादवेन्द्र दुबे ने बताया कि बैठक में एल.बी.संवर्ग के शिक्षकों से संबंधित गंभीर एवं ज्वलंत मुद्दों पर रखे गये प्रस्ताव पर चर्चा व निर्णय लिए गये जो इस प्रकार है – सहायक शिक्षकों के लंबित क्रमोन्नत वेतनमान व पदोन्नति जो शासन के नीतिगत निर्णय के कारण गम्भीर और अन्यायपूर्ण होता चला जा रहा है। तत्कालिक रूप से पदोन्नति प्राप्त एक ही प्रकार की नियुक्ति प्रक्रिया से गुजरे दो शिक्षकों के समग्र वेतन में लगभग डेढ़ से पौने दोगुना का अंतर है। यह छत्तीसगढ़ शासन का घोर अन्यायपूर्ण व्यवहार है । छत्तीसगढ़ शासन को अपने घोषणा पत्र में किये गये वादे के अनुसार मध्यप्रदेश की तरह पूरी सेवा को क्रमोन्नत वेतनमान और पदोन्नति हेतु मान्य करते हुए तत्काल सहायक शिक्षकों को क्रमोन्नत वेतनमान और पदोन्नति का लाभ प्रदान करने का निर्णय 1 मार्च 2021 को प्रस्तुत किए जाने वाले बजट में करना चाहिए। इस हेतु छत्तीसगढ़ शासन द्वारा तत्काल बजटीय पहल न करने पर भविष्य में समग्र प्रभावी शिक्षक संगठन एवं मंचो का राज्य स्तरीय एकीकरण या एक मंच बनाकर चरणबद्ध कार्य योजना एवं आंदोलन को समयानुकूल मूर्त रूप दिया जावेगा । इस बारे में शालेय शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष वीरेंद्र दुबे से व्यापक और विस्तृत नीतिगत चर्चा की गई है,जो समय आने पर पहल कर “सभी मंचों से चर्चा कर” कार्ययोजना राज्यस्तर पर तैयार की जावेगी। जिला में लंबित अनुकंपा नियुक्ति के सभी मामलों के यथाशीघ्र निराकरण हेतु पुन: पहल की जायेगी। सभी ब्लॉक पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे ब्लॉक स्तरीय प्रमुख समस्याओं और संगठनात्मक गतिविधियों से जिला कार्यकरिणी को अवगत कराएंगे।

बैठक में नसीम अली अंसारी,अजीत गुप्ता ,गौतम शर्मा,भगवान ठाकुर,अनुरागवेंद्र सिंह बघेल,राकेश गौतम,मनोज जायसवाल,फरिश्ता राजवाड़े,चंद्रकेश मणीशर्मा,कमलकिशोर पांडेय,सेराज खान,मुन्ना सोनी,अंकित कोसरिया,मुकेश दुबे,कृष्णबिहारी सिंह,विजय साहू,देवसाय सिंह टेकाम,राकेश ओझा,श्रीकांत पांडेय,सुशील ठाकुर,भागीरथी साहू,महेश पैकरा,विजेन्द्र सिंह, राजेन्द्र जायसवाल,शिवप्रताप सिंह,मनोज प्रजापति, दीपक गुप्ता आदि उपस्थित रहे। उक्ताशय की जानकारी जिला सचिव गौतम शर्मा ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *