पटवारी कार्यालय में लटकता रहता है ताला , ग्रामीणजन सहित विद्यार्थी भी है त्रस्त

0

विगत दिनों पहले पटवारी का ड्यूटी पर कार्यालय में नशे की हालत की वीडियो हो चुकी है वायरल

सुरजपुर : एक ओर जहां राज्य सरकार ने अभी वर्तमान में गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के थीम में काम करते हुए सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्देशित किया है जिसका उद्देश्य आम जनता को किसी प्रकार से कोई भी परेशानी ना हो साथ ही उनका काम तय समय में सुनिश्चित हो ।
वही दूसरी तरफ भटगांव विधायक के गृह ग्राम बतरा के पटवारी शासन के उम्मीदों पर पानी फेर रहे है । पटवारी के अड़ियल रवैए और मनमानी से ग्रामीण जन त्रस्त व परेशान है।

गौरतलब है की हल्का नंबर 31 में पटवारी विजय भगत पदस्थ है जिसमे ग्राम पंचायत बतरा और राई पंचायत आते है। पटवारी कार्यालय बतरा फुटबॉल ग्राउंड के सामने में स्थित है लेकिन वहां पर पटवारी कभी भी नही रहते है । जब भी कोई ग्रामीणजन ,छात्र छात्राएं अपने जमीन सम्बन्धी व आय ,जाती ,निवास सम्बन्धी किसी कार्य को लेकर पटवारी के पास जाते है तो वे हमेशा ही वे नदारद रहते है जिससे शासकीय कार्य जिसका शासन द्वारा भी समय सीमा निर्धारित है तय समय में नही हो पा रहा है जिससे आम लोगों को शासन की योजनाओं का सही समय पर लाभ नही मिल पा रहा है जिससे उनमे आक्रोश व्याप्त है।

ग्रामीणजन इन कार्यो को लेकर लगा रहे है पटवारी कार्यालय के चक्कर

बच्चों को स्कूलों में आय-जाति की जरुरत पड़ती है, किसानों का खाता अलग करना है, फौती नामांतरण ,बिक्री किये जाने वाले भूमि की चौहद्दी , केसीसी सहित अन्य कई प्रकार के कार्य ग्रामीणों के होते है जो कि पटवारी के कार्यालय में नही होने से अटका पड़ा है ।पटवारी कार्यालय हमेशा बंद मिलता है।

वहीं स्थानीय ग्रामीणों ने बताया की पटवारी कार्यालय से महज 100 मीटर दूर भटगांव विधायक पारसनाथ राजवाड़े का घर है इसके बावजूद भी पटवारी कार्यालय से हमेशा गायब रहते है । ग्रामीण जन अब थक हार चुके है जिन्होंने पटवारी को किसी दूसरे जगह स्थनांतरण करने कलेक्टर सुरजपुर से मांग की है।

पूर्व में हो चुकी है इन्ही पटवारी साहब की नशे के हालत में वीडियो वायरल

ज्ञात हो कि विगत दिनों पहले पटवारी विजय भगत नशे की हालत में चूर थे, और उनका नशे की हालत वाली वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसका समाचार भी विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित हुआ था इसके बावजूद भी ब्लॉक से लेकर जिले के आला अधिकारियों के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा सकी जिस कारण पटवारी का हौसला और भी बुलंद है जिसका खामियाजा आज आमजनता को भुगतना पड़ रहा है।

मुझे इस सम्बंध में मीडियाकर्मियों के माध्यम से जानकारी मिल रही है मैं पता करता हूं।

प्रतीक जायसवाल
तहसीलदार भैयाथान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *