रामानुजनगर पुलिस ने साप्ताहिक बाजार में लगाया चौपाल,किया आमजन को जागरूक

0

सूरजपुर: पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने आमजन के बीच जाकर उनकी समस्या को सुनकर त्वरित कार्यवाही कर निराकरण कराने के उद्देश्य से ग्राम चौपाल लगाने के निर्देश जिले के सभी पुलिस अधिकारियों को दिए है जिसके परिपालन में शुक्रवार 26 फरवरी 2021 को थाना रामानुजनगर की पुलिस ने ग्राम सिंदरी के साप्ताहिक बाजार में पुलिस ग्राम चौपाल का आयोजन किया।

एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में सिंदरी के बाजार में आयोजित ग्राम चौपाल में रामानुजनगर पुलिस ने उपस्थित नागरिकों से कहा कि आमजन और पुलिस एक दूसरे के पूरक है, चौपाल में आप सभी खुलकर अपनी अपनी शिकायत-समस्या रखें। चौपाल में कई ग्रामीणों ने अपनी समस्या को बताया जिसका मौके पर ही निराकरण किया गया। पुलिस ने मौजूद ग्रामीणों को अपना मोबाईल नंबर की जानकारी दी और कहा समस्या पर जरूर अवगत कराए आपकी समस्या का निराकरण किया जाएगा।
 पुलिस ने इस दौरान मौजूद ग्रामीण जनों को कोरोना संक्रमण से बचाव के बारे में बताते हुए कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए नियमित मास्क पहने, हाथ साबुन से धोए, सामाजिक दूरी बनाए रखे तथा सेनेटाईजर का उपयोग करें। चौपाल में पुलिस ने घरेलु हिंसा, मानसिक प्रताड़ना, पॉक्सो एक्ट एवं अन्य गंभीर अपराधों, आनलाइ्रन ठगी, एटीएम फ्राड, साईबर अपराध के संबंध में नागरिकों को जानकारी देकर उन्हें जागरूक किया साथ ही पुलिस ने ग्रामीणों को कहा कि अवैध कार्यो की सूचना दें तथा यातायात नियमों का पालन करें।

इस दौरान एसआई बी.डी.यादव, एएसआई बृजेश यादव, आरक्षक दीपक यादव, धनंजय साहू, महिला आरक्षक सिंधु कुजूर सहित काफी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed