रजवार समाज ने स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर ग्रामीणों को किया जागरूक

0

सुरजपुर: प्रांतीय रजवार समाज क्षेत्र भटगांव के द्वारा डुमरिया में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर आयोजित किया गया।इस सम्बंध में प्रांतीय रजवार समाज के अध्यक्ष टेम राम राजवाड़े ने बताया की प्रथम चरण में लगभग10 गाँवों में स्वास्थ्य शिविर जागरूकता , नशा मुक्ति अभियान चलाया जाएगा।इसी तारतम्य में आज आज ग्राम डुमरिया में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर आयोजित किया गया।जिसमें स्वास्थ्य परीक्षण एवं स्वास्थ्य जागरूकता के लिए प्रेरित किया जाएगा।

इस दौरान डॉ. महेश्वर सिंह ने अपने उदबोधन में ब्लड प्रेसर, शुगर , कैंसर,थॉयराइड, गैर संचारी रोग के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई एवं उसके बचाव के उपाय बताए गए ।

वहीं पतञ्जलि योग समिति के जिला प्रभारी राम प्रताप राजवाड़े ने बताया कि योग को अपनाकर अपने तन मन को स्वस्थ रख सकते हैं उसके लिए भविष्य में जब भी योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर योग सीखने की अपील की गई।

इस दौरान स्वास्थ्य टीम द्वारा 197 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं ब्लड प्रेसर शुगर मलेरिया का जाँच किया गया।जिसमें 21शुगर के एवं 29 बी पी के मरीज पाए गए जिनको जाँच कर दवा प्रदाय किया गया साथ ही
नशामुक्ति अभियान के तहत सभी ने शपथ लिया कि कोई भी व्यसन स्वयं नहीं करेंगे और दूसरों को भी नहीं करने के लिए प्रेरित करेंगे।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्वास्थ्य विभाग के राम जीवन गुप्ता, रामचंद्र राजवाड़े, तुलेश्वर राजवाड़े, संजय गुप्ता, रीता संवारा, अंजू लता तोमर, एवम ग्राम के प्रमुख नरेश राजवाड़े, रमेश राजवाड़े, किशुन राजवाड़े, रामलोचन राजवाड़े, रामसूरत राजवाड़े , चंदा राजवाड़े, शांती राजवाड़े, सहित अन्य ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed