पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह केंद्रीय मंत्रियों से मिले तो छत्तीसगढ़ के लिए क्या मांगे ?

0

भाजपा सांसद जब भी केंद्रीय मंत्रियों से मिले है छत्तीसगढ़ के योजनाओं को बैन करने की कूट रचना की है क्या रमन सिंह भी वही दोहराये?

रायपुर 21 फरवरी 2021 पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात पर कांग्रेस ने तंज कसा प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि वो दिल्ली दौरे में केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ के लिए कुछ मांगे है? या पूर्व में जिस प्रकार से छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों ने केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ में चल रही जनहितैषी जनकल्याणकारी किसान हितेषी योजनाओं को बैन करने कूटरचना किए थे,छत्तीसगढ़ को मिलने वाली केंद्रीय योजना की राशि को रोकवाने का निंदनीय कृत्य किये है।क्या पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी अपने सांसदों की तरह ही छत्तीसगढ़ विरोधी भाजपा के मंसूबों को ही आगे बढ़ाने का काम किये है?
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के 2 साल के कार्यकाल के बाद छत्तीसगढ़ में भाजपा मुद्दाविहीन हो चुकी है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार को मिल रहे व्यापक जनसमर्थन से घबराई भाजपा निरंतर झूठ प्रोपोगंडा गुमराह करने की राजनीति कर रही है और केंद्रीय सरकार के साथ सांठगांठ कर केंद्रीय शक्तियों का दुरुपयोग कर छत्तीसगढ़ के साथ भेदभाव की राजनीति कर रही है।छत्तीसगढ़ को मिलने वाली केंद्रीय योजनाओं को रुकवाने का निरंतर षड्यंत्र कर रही है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों के नाम से घड़ियाली आंसू बहाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करते वक्त क्या छत्तीसगढ़ से पूर्व में हुई सैद्धान्तिक सहमति के अनुसार एफसीआई में 60लाख मिट्रिक टन चावल जमा कराने की अनुमति देने के विषय में चर्चा किये? केंद्र सरकार के पास बकाया छत्तीसगढ़ के जीएसटी और जीएसटी क्षतिपूर्ति राशि का तत्काल भुगतान के विषय में पक्ष रखे?छत्तीसगढ़ के अतिशेष चावल से एथेनॉल बनाने परमिशन देने के सम्बन्ध में चर्चा किये? छत्तीसगढ़ के लाखो किसानो का नाम किसान सम्मान निधि से काटे जाने का विरोध किये? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के द्वारा केंद्र सरकार से मांगी गई 30 हजार करोड़ की राहत पैकेज के विषय मे बात किये जिसे कोरोना संकट काल के चलते बंद पड़ी आर्थिक गतिविधियों को सुचारू रूप से शुरू करने में मदद मिल सके?नगरनार संयंत्र को निजी हाथों को सौंपने की चल रही योजना का विरोध किए?
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के नेता चाहे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह हो भाजपा के 9 सांसद हो भाजपा के वरिष्ठ नेता हो छत्तीसगढ़ में ये सब छत्तीसगढ़ के किसानों मजदूरों युवाओं महिलाओं के नाम से राजनीति करते हैं यहां घड़ियाली आंसू बहाते हैं लेकिन जब ये केंद्रीय मंत्रियों से मिलते हैं तो छत्तीसगढ़ के विषय में बात रखने से डरते हैं और छत्तीसगढ़ के साथ केंद्र सरकार के द्वारा बरते जा रहे भेदभाव का विरोध नहीं भी करते हैं। छत्तीसगढ़ की जनता पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और भाजपा नेताओं के दो मुंहे चेहरे को पहचान चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed