क्राइम: लाईट केबल वायर चोरी करने वाला आरोपी कमलेश पटेल गिरफ्तार

0

रायपुर।लाईट केबल वायर चोरी करने वाला आरोपी कमलेश पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने थाना सिविल लाईन क्षेत्रांतर्गत अम्बेड़कर चैक से एस.आर.पी. चैक तक पोल में लगे लाईट केबल वायर चोरी किया था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से चोरी की लाईट केबल वायर जप्त किया है जिसकी कीमत लगभग 60,000/- रूपये बताई जा रही है। आरोपी को गिरफ्तार करने एवं मशरूका बरामद करने में थाना सिविल लाईन से उपनिरीक्षक मनीष वाजपेयी, प्र.आर. आनंद पाण्डेय, आर. विक्रम वर्मा एवं अमित यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रहीं है।

इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि प्रार्थी विक्रांत शर्मा ने थाना सिविल लाईन में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह नया सांई मंदिर लाखे नगर रायपुर में रहता हूं तथा वर्तमान में कांट्रेक्टर का कार्य करता है। विगत दिनों रायपुर स्मार्ट सिटी का कार्य घड़ी चैक से मरीन ड्राइव तक पोल पर आर.जी.बी. लाईट लगाने का कार्य निकला था जिसे श्री साईनाथ कंपनी कुरूद छ.ग. द्वारा लिया गया एवं प्रार्थी द्वारा पेटी पर उक्त कार्य को लेकर किया गया। दिनांक 11.02.21 को अंबेडकर चैक से एस.आर.पी. चैक तक लगे पोल मंे आर.जी.बी.लाईट लगाई गयी जिसमें केबल भी लगा। उक्त केबल श्री जी केबल कंपनी का 01 एम.एम. 04 कोर का केबल डाला गया था जो कि लगभग एक किलोमीटर दूरी का लगा हुआ था। केबल लगाने के उपरांत लाईट को देर रात 01 बजे चालू कर देखकर प्रार्थी वापस घर चल दिया। प्रार्थी दिनांक 12.02.21 के शाम करीबन 06.30 बजे उक्त लगे लाईट को स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के साथ दिखाने पहुंचा तब लाईट बंद था। जांच उपरांत पता चला कि उक्त दूरी के केबल को कोई अज्ञात व्यक्ति काट कर चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 80/21 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले एवं नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन नसर सिद्धकी के दिशा निर्देशन में थाना सिविल लाईन पुलिस की टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी प्रारंभ किया गया। घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ करते हुये आसपास के लोगों से भी घटना के संबंध में पूछताछ किया गया। घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन किया गया। इसी दौरान टीम को अज्ञात आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण साक्ष्य प्राप्त हुये तथा टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पहचान पण्डरी बस स्टैण्ड गुरूद्वारा के पास सिविल लाईन निवासी कमलेश पटेल के रूप में की गई, जो पूर्व में भी चोरी के प्रकरण में थाना सिविल लाईन से जेल निरूद्ध रह चुका है। जिस पर टीम द्वारा कमलेश पटेल को पकड़कर चोरी की घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की लाईट केबल वायर जुमला कीमती लगभग 60,000/- रूपये जप्त किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed