आज मकर से कुंभ राशि में आ रहे हैं सूर्य, इन 5 राशिवालों की खुलेगी किस्मत, होगा लाभ ही लाभ,ज्योतिष आचार्य श्री सुरेश कुमार आसवानी से जाने अपना भविष्यफल

0

👉🏻आज मकर से कुंभ राशि में आ रहे हैं सूर्य, इन 5 राशिवालों की खुलेगी किस्मत, होगा लाभ ही लाभ*
👉🏻एक महीने तक मकर राशि में रहने के बाद अब सूर्य राशि परिवर्तन करके कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं.
👉🏻सूर्य के राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव होगा, यहां जानें.

👉🏻ग्रहों के राजा भगवान सूर्य 14 जनवरी को मकर राशि में आए थे और फिलहाल वे अन्य 5 ग्रहों चंद्र, गुरु, शुक्र, शनि और बुध के साथ मकर राशि में ही विराजमान हैं.
👉🏻12 फरवरी 2021, दिन शुक्रवार को रात करीब 9 बजे सूर्य देव का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. सूर्य मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं और इसे कुंभ संक्रांती के नाम से जाना जाता है.
👉🏻सूर्य 14 मार्च 2021 तक कुंभ राशि में ही रहेंगे और उसके बाद एक बार फिर सूर्य का राशि परिवर्तन होगा. आपको बता दें कि सूर्य करीब 1 महीने तक हर एक राशि में विराजमान रहते हैं. सूर्य के कुंभ राशि में गोचर करने का प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा.
👉🏻मेष राशि- सूर्य के कुंभ राशि में आने से मेष राशिवालों के लिए समय काफी शुभ और लाभकारी रहने वाला है. रूके हुए कार्य पूरे होंगे, प्रमोशन की स्थिति बन सकती है, धन लाभ होगा, कर्ज से मुक्ति मिलेगी और आय के स्त्रोत भी बढ़ेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ विवाद करने से बचें.

👉🏻वृषभ राशि- सूर्य का राशि परिवर्तन वृषभ राशिवालों के लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा. व्यापारी और विद्यार्थियों के लिए समय शुभ है, आय में वृद्धि हो सकती है, मान-सम्मान बढ़ेगा, कुशलता के साथ सभी कार्य करेंगे. लेकिन इस दौरान क्रोध पर काबू रखें और प्रतिद्वंदियों से सावधान रहें.
👉🏻मिथुन राशि- मिथुन राशिवालों के लिए भी कुंभ संक्रांति मिश्रित परिणाम लेकर आयी है. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी, धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी और संतान को शिक्षा और करियर के मामले में तरक्की मिलेगी. आय से अधिक खर्च न करें और अपनी सेहत का ध्यान रखें.
👉🏻कर्क राशि- कर्क राशिवालों को सूर्य के राशि परिवर्तन के दौरान सावधान रहने की जरूरत है. अपने सभी कार्यों को धैर्य के साथ करें, अचानक ज्यादा खर्च करने से धन हानि की स्थिति पैदा हो सकती है, सफलता पाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करने की जरूरत है.
👉🏻सिंह राशि- सूर्य का राशि परिवर्तन सिंह राशिवालों के लिए शुभ रहने वाला है. सेहत संबंधी समस्याएं दूर होंगी, कार्यों में सफलता मिलेगी, धन लाभ होगा और व्यापार के मामले में स्थिति मजबूत रहेगी. हालांकि सावधान रहें, छोटी से भी गलती भारी पड़ सकती है.

👉🏻कन्या राशि- कन्या राशिवालों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन काफी लाभकारी हो सकता है. सेहत, जॉब, करियर के मामले में स्थिति बेहतर रहेगी. आप पूरा ध्यान केंद्रित करके हर एक काम को पूरा करेंगे लेकिन किसी को भी ज्यादा पैसा उधार देने से बचें, पैसा वापस आने की संभावना कम है.

👉🏻तुला राशि- सूर्य का यह गोचर तुला राशिवालों की मुश्किलें बढ़ा सकता है. नौकरी और व्यापार में हलचल की स्थिति बनी रहेगी, शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को बहुत अधिक मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी.
👉🏻वृश्चिक राशि- सूर्य का राशि परिवर्तन वृश्चिक
राशिवालों का मान सम्मान बढ़ाएगा, आय के स्त्रोत में वृद्धि हो सकती है, निवेश के भी अच्छे अवसर मिलेंगे, सेहत में सुधार होगा. लेकिन मानसिक अशांति रह सकती है इसलिए गुस्सा बिलकुल न करें.

👉🏻धनु राशि- सूर्य का कुंभ राशि में प्रवेश धनु राशिवालों के लिए सफलता और लाभ दिलाने वाला साबित होगा. रूका हुआ धन वापस मिल सकता है, नौकरी में पदोन्नति हो सकती है, पैतृक संपत्ति का लाभ हो सकता है. लेकिन इस दौरान अहंकार करने से बचें और अपनी छवि को बेहतर बनाने की कोशिश करें.
👉🏻मकर राशि- सूर्य आपकी राशि से निकलकर कुंभ राशि में जा रहे हैं इसलिए मकर राशिवालों को थोड़ा कष्ट हो सकता है. अपनी सेहत का ध्यान रखें, वाद-विवाद से दूर रहें, धन के मामले में जोखिम न उठाएं. परिश्रम करें तो फल जरूर मिलेगा लेकिन धैर्य बनाकर रखें.
👉🏻कुंभ राशि- सूर्य कुंभ राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं, लिहाजा आपके लिए यह समय लाभकारी हो सकता है. आलस दूर होगा, ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, सेहत में सुधार होगा, मान-सम्मान बढ़ेगा, रूके हुए कार्य पूरे होंगे, लाभ की स्थिति बनेगी. लेकिन परिवार में तनाव हो सकता है.
👉🏻मीन राशि- मीन राशिवालों को सूर्य के राशि परिवर्तन के दौरान सावधानी बरतने की जरूरत है. धन हानि हो सकती है इसलिए कर्ज लेने और देने से बचें. किसी को अपशब्द न कहें, क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें.

श्री सुरेश कुमार आसवानी जीवन दर्पण ज्योतिष केंद्र
बालाजी नगर माकड़वाली रोड वेशाली नगर अजमेर
संपर्क सूत्र – 9413761512 / 9610160966

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *