निरंतर जारी है महेश मिश्रा की यातायात की पाठशाला, न्यू लाइफ इंस्टिट्यूट आफ नर्सिंग के छात्राओं को किया जागरूक

0

कोरिया! सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार के आदेशानुसार दिनांक 18 जनवरी 2021 से 17 फरवरी 2021 तक आयोजित 32 वाँ राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत 25 वें दिन शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन सिंह के निर्देशानुसार न्यू लाइफ इंस्टिट्यूट आफ नर्सिंग में यातायात नियमों, संकेतों व चिन्हों की संपूर्ण जानकारी जिले में यातायात नियमों की जानकारी प्रदान करने के लिए ट्रैफिक मैन के नाम से मशहूर सैनिक महेश मिश्रा द्वारा प्रदान की गई, साथ ही छात्रों के यातायात संबंधी समस्या का समाधान किया गया।
श्री मिश्रा द्वारा यातायात के अनिवार्य, चेतावनी एवं सूचनात्मक संकेतों के विधिवत जानकारी के साथ-साथ वाहन चलाने के नियम, ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की पूर्ण प्रक्रिया, वाहन के संपूर्ण दस्तावेजों की जानकारी के साथ वाहनों से घटित होने वाली दुर्घटनाओं और उनसे बचाव के उपाय से संबंधित विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए उन्होंने ने कहा कि दो पहिया वाहन चालक व पीछे सवार को हेलमेट एवं कार में चलते समय सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य है ।
गौरतलब है कि सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत विविध प्रकार के आयोजन यातायात जन जागरूकता संबंधित किए जाते हैं जिससे कि लोग बेहतर यातायात के प्रति जागरूक हो सकें व यातायात नियमों, संकेतों व चिन्हों की जानकारी प्राप्त कर सकें।
उक्त जागरूकता अभियान के दौरान मुख्य अतिथि डॉ. प्रिंस जायसवाल संस्था की शिक्षिका पूनम, पूजा, सुधा लता, गीता, तिलिक्षा, उमेश कुशवाहा के साथ काफी संख्या में नर्सिंग की छात्राएं उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *