अब ज़ंगलराज पार्ट-2 शुरू, ‘राजनीतिक और प्रशासनिक अराजकता के उत्सव’ में मशगूल प्रदेश सरकार नागरिक सुरक्षा के मोर्चे पर पूरी तरह नाकारा : भाजपा

0
vishnu dev sai

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ते अपराधों के लिए प्रदेश सरकार और उसके गृह विभाग पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि प्रदेश में अब ज़ंगलराज पार्ट-2 शुरू हो गया है। विष्णुदेव साय ने कहा कि जिस सरकार के राज में उसकी नाक के नीचे राजधानी में ही प्रदेश के एक पूर्व मंत्री स्व. डीपी धृतलहरे की बहू और पौत्री की दिनदहाड़े हत्या कर दी जाए, उस सरकार के लिए इससे अधिक शर्मनाक स्थिति और क्या हो सकती है! उन्होंने कहा कि ‘राजनीतिक और प्रशासनिक अराजकता के उत्सव’ में मशगूल प्रदेश सरकार नागरिकों की सुरक्षा के मोर्चे पर पूरी तरह नाकारा साबित हुई है। श्री साय ने धृतलहरे-परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए इस मामले में क़ारगर कार्रवाई करने की मांग की है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रदेश में जबसे कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई है, प्रदेश के सभी इलाकों में लगातार अपराध बढ़ते जा रहे हैं और राजधानी तो अब क्राइम कैपिटल हो गई है। बेतहाशा अपराधों से पूरे प्रदेश में भय का वातावरण है। अपराधियों पर अंकुश लगाने में प्रदेश सरकार नाकाम है और हत्या के साथ-साथ पूरे प्रदेश में सरेआम नशाखोरी और नशे के अवैध कारोबार, बेटियों के साथ अनाचार, लूट, अपहरण, मारपीट आदि की वारदातों ने छत्तीसगढ़ को अपराधगढ़ बनाकर रख दिया है। श्री साय ने कहा कि प्रदेश क़ानून-व्यवस्था की अब तक की सबसे दयनीय दशा से गुज़र रहा है और दुर्भाग्य की बात यह है कि स्मार्ट पुलिसिंग की सियासी जुमलेबाजी कर रहे प्रदेश के गृह मंत्री इन आपराधिक वारदातों को क़ानून-व्यवस्था का मसला मानने को तैयार ही नहीं हैं। आपराधिक तत्वों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया इस आशंका को बल प्रदान करता है कि अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण दिया जा रहा है और इसीलिए उनमें क़ानून के राज का ख़ौफ़ नहीं रह गया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि प्रदेश के सत्तारूढ़ दल के ही नेताओं-जनप्रतिनिधियों के साथ ही उनके क़रीबी-रिश्तेदार अब प्रदेश में दबंगई, बलात्कार, तस्करी, मारपीट, हिंसक हमलों जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, यह कांग्रेस के सत्तावादी अहंकार और अमर्यादित राजनीतिक आचरण का द्योतक है। ऐसे आपराधिक तत्वों को राजनीतिक संरक्षण देने में ही प्रदेश सरकार अपनी सारी ताक़त झोंक रही है। श्री साय ने कहा कि दो साल के कांग्रेस शासन में कांग्रेस के रसूखदार माने जाने वाले नेताओं ने पुलिस पर दबाव डालकर इन अपराधी-तत्वों को बचाने का काम किया, परिणामस्वरूप इन अपराधियों पर न तो अब तक कोई क़ानूनी शिकंजा कसे जाने की जानकारी प्रदेश को है और न ही कांग्रेस ने इन तत्वों पर संगठन के स्तर पर कोई कार्रवाई करने का नैतिक साहस दिखाया है। श्री साय ने कहा कि कांग्रेस इन आपराधिक-प्रवृत्ति के लोगों को सिरमौर बनाए बैठी है और ये तत्व राजनीतिक संरक्षण में प्रदेश को अराजकता की ओर धकेलने पर आमादा हैं। नागरिक सुरक्षा के बड़े-बड़े ढोल पीट रही कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार के गुर्गों ने लोगों का जीना हराम कर रखा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रदेश के हालात बता रहे हैं कि कांग्रेस के राज में अब छत्तीसगढ़ में हर अपराधी को खुली छूट है, सत्ता-संरक्षित अपराधियों के आगे पुलिस तंत्र बेबस व जनता लाचार है और प्रदेश की सरकार गहरी नींद में सोई पड़ी है। प्रदेश सरकार न तो अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई कर रही है और न ही हाई-प्रोपाइल हत्याओं के मामलों को अब तक सुलझाने की कोई कोशिश कर रही है। बस सियासी लफ़्फ़ाजियां करके प्रदेश को ग़ुमराह करना ही इस प्रदेश सरकार का राजनीतिक चरित्र रह गया है। श्री साय ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते अपराधों को राजनीतिक संरक्षण देना कांग्रेस के राजनीतिक संस्कारों व चरित्र का शर्मनाक प्रदर्शन है। भाजपा ने कभी आपराधिक तत्वों की गुंडागर्दी को राजनीतिक संरक्षण नहीं दिया और अवसर आने पर भाजपा ने तुरंत कार्रवाई करके ऐसे तत्वों को अपने से दूर कर उन पर क़ानूनी कार्रवाई कराई है। श्री साय ने पूर्व मंत्री स्व. डीपी धृतलहरे की बहू और पौत्री की निर्मम हत्या के मामले की त्वरित जाँच कर अपराधियों को तत्काल दंडित करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *