कलेक्टर रणबीर शर्मा ने नन्हे बच्चों को दो बूंद पल्स पोलियों दवा पिलाकर अभियान का किया शुभारंभ

0

सूरजपुर: कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने आज जिला चिकित्सालय सूजरपुर में छोटे नन्हे बच्चों को दो बूंद पल्स पोलियों दवा पिलाकर पल्स पोलियों अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. आर.एस.सिंह, जिला टीकाकरण अभियान डाॅ. अजय मरकाम, सिविल सर्जन डाॅ. शषि तिर्की, डाॅ. अनिता पैकरा, एसडीएम श्री पुष्पेंद्र शर्मा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने वंहा उपस्थित लोगों से कहा कि ये हमारे बच्चोें के लिए बहुत ही जरूरी हैं। बच्चों के सर्वांगिण विकास के लिए आवष्यक हैं।
 ज्ञात हो कि 01 एवं 02 फरवरी को घर-घर जाकर शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जायेगी। जिले में पल्स पोलियो अभियान के लिए लगभग एक लाख दस हजार  0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की खुराख दी जायेगी। जिसके लिए 725 पोलियो बूथ पर 900 टीम तथा 2336 कर्मचारी निर्धारित स्थान पोलियो बूथ, रेलवे स्टेषन, हाट बजार, बस स्टैण्ड आदि स्थानों पर बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलायगे। जिले से इस अभियान की सतत् निगरानी के लिए प्रत्येक विकासखण्डो में माॅनिटरिंग टीम का गठन किया गया है। टीम के द्वारा बूथ लेबल पर एवं घर-घर भ्रमण कर इस अभियान की सतत् निगरानी की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *