पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के ट्वीट पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

0
dhananjay

रमन राज में अपराधी अपराध कर जेल नहीं बल्कि भाजपा में जाते थे अब जेल जा रहे-कांग्रेस

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार में छत्तीसगढ़ पुलिस कानूनी सहायता देने में देश में अन्य राज्यो के मुकाबले दूसरे नम्बर पर

रायपुर 31 जनवरी 2021/ पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के ट्वीट पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह जी के पास कोई कामधाम नही है भाजपा में भी उन्हें कोई बड़ी राजनीतिक जिम्मेदारी नही मिली है छत्तीसगढ़ के किसान मजदूर आमजनता ने भी उनको नकार दिया है भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं ने भी उनसे किनारा कर लिया है ऐसे में खाली बैठे रमन सिंह जी को अपने 15 साल के कार्यकाल की घटनाएं याद कर रही है कैसे उस दौरान अपराधी गम्भीर से गम्भीर अपराध कर जेल नहीं बल्कि भाजपा में चले जाते थे और कानूनी कार्यवाही से बचते थे।उस दौरान पीड़ितों के एफआईआर दर्ज नही होती थी थाना से उनको भगा दिया जाता था चारो तरफ अराजकता का माहौल था गुंडा बदमाश बेख़ौफ होकर घूमते थे आमजनता डरी सहमी रहती थी। रमन सरकार के संरक्षण में 15 साल तक मानव तस्कर ड्रग तस्कर रेत माफिया चिटफंड घोटालेबाज नकली दवाई सप्लायर भू माफिया शराब तस्कर फलते फूलते रहे है। भाजपा से जुड़े लोग थानों में घुसकर मारपीट करते थे और थानों में बंद अवैध उगाही करने वालो एवँ शराब गांजा तस्करों को छुड़ाकर ले जाते थे और पुलिस मूकदर्शक बने देखते रहती थी। रमन सरकार में भाजपा से जुड़े अपराधियों को संरक्षण मिलता रहा है और बेकसूर पुलिस वालों को ट्रांसफर की यातनाएं झेलने पड़ती रही है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि रमन सरकार की नाकामी के चलते ही झीरम घाटी नक्सली कांड हुआ जिसमे कांग्रेस के प्रथम पंक्ति के नेताओ एवं सुरक्षा कर्मियों की शहादत हुई, ट्रेन अपहरण की घटनाएं हुई, माताओं एवं बहनों से चैन स्कैनिंग लूटपाट की घटनाएं हुई बैंक रॉबरी उठाई गिरी आम बात हो गई थी।अपराधियों पर पुलिस का खौफ नहीं था बल्कि पुलिस भाजपा के गुंडों से डरती रही है।रमन सिंह के मुख्यमंत्री रहते उनके ओएसडी रेपिस्ट ओ पी गुप्ता के खिलाफ चार साल तक पीड़िता के एफआईआर दर्ज नही हुये।अनेक घटनाएं उस दौरान हुई जिसमें अपराधियो को बचाने में रमन सरकार का संरक्षण रहा है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सरकार में छत्तीसगढ़ में कानून का राज है पुलिस निडर होकर अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही है। देश में छत्तीसगढ़ पुलिस के द्वारा आमजनता को दिए जा रहे कानूनी सहायता की तारीफ हो रही है।छत्तीसगढ़ पुलिस टॉप टू में है।आमजनता को सुरक्षा मुहैया करा रही है अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है पीड़िता को न्याय मिल रहे हैं और आम जनता स्वस्थ शांत वातावरण में जीवन यापन कर रहे हैं। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का छत्तीसगढ़ के स्वस्थ शांत वातावरण को जंगलराज कहना इनके गिरी हुई मानसिकता को दर्शाता है ।स्पष्ट हो गया है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के 2 साल के कार्यकाल के बाद भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में मुद्दाविहीन हो चुकी है मुद्दों के दिवालियापन के दौर से गुजर रही है और मीडिया में बने रहने के लिए भाजपा के नेता उल्लू जुलूलू बयान बाजी कर छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ जनता का अपमान कर रहे हैं।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मंत्री डी पी धृतलहरे के परिवार में हुई घटना बेहद दुःखद है इस घटना में शामिल अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस गम्भीरता से कार्य कर रही है।लेकिन इस ह्रदयविदारक बेहद संवेदनशील मामले में भी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का राजनीति करना दुर्भाग्यजनक है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed