October 27, 2024

चुनाव अभियान समिति, प्रत्याशियों की बैठक सम्पन्न : डॉ. रमन सिंह ने हरीझंडी दिखाकर रवाना किये एलईडी रथ

0

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के समस्त भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन के बाद आज चुनाव अभियान समिति और प्रत्याशियों की बैठक के साथ चुनावी शंखनाद कर दिया गया। विभिन्न अभियानों की घोषणा की गई और प्रचार के लिए एलईडी वेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश भाजपा प्रभारी डॉ. अनिल जैन सहित समस्त वरिष्ठ नेता, मंत्रीगण एवं प्रत्याशी उपस्थित थे।
भाजपा द्वारा 26 अक्टूबर को साझा विकास कार्यक्रम के तहत मीडिया से चर्चा की जायेगी। 27 अक्टूबर को प्रथम चरण के चुनाव वाले 18 विधानसभा वाले क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा तथा दूसरे चरण 9 नवम्बर को 72 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन होगा। भाजपा दो चरणों में मेरा घर भाजपा का घर कार्यक्रम के तहत घर-घर झंडा लगाने का अभियान चलायेगी। प्रथम चरण 27 से 30 अक्टूबर तथा द्वितीय चरण 1 से 5 नवम्बर तक आयोजित होगा। इस अभियान के प्रभारी प्रदेश महामंत्री गिरधर गुप्ता बनाये गये हैं। 4 नवम्बर को कमल दीवाली अभियान के तहत गांव-गांव घर-घर दिया जलाया जायेगा। लोकेश कावडिय़ा इस अभियान के प्रभारी बनाये गये हैं। 1 से चार नवम्बर तक पूरे प्रदेश में युवाओं की मोटर सायकिल रैली का आयोजन किया जायेगा। इस कार्यक्रम के प्रभारी भाजयुमो प्रदेश महामंत्री संजू नारायण सिंह होंगे। चुनाव अभियान 11 दिसम्बर तक के लिए श्री सुभाष राव, श्री संदीप शर्मा, श्री सुनील सोनी, श्री सच्चिदानंद उपासने, श्री केदारनाथ गुप्ता, श्री नरेशचंद गुप्ता, श्री गौरीशंकर श्रीवास, श्री अमित चिमनानी, प्रवक्ता नियुक्त किये गये हैं।
राज्य एवं केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को पत्र वितरण का अभियान भी चलाया जायेगा। जिसका प्रथम चरण 30 अक्टूबर से 3 नवम्बर तथा दूसरा चरण 10 से 15 नवम्बर तक चलेगा। रामप्रताप सिंह एवं सुनील सोनी इस अभियान के प्रभारी बनाये गये। 29 अक्टूबर को 18 विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ भाजपा पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार करते हुए विपक्षियों पर आक्रमक रूप से प्रहार करेगी। इसके तहत एक ही दिन, एक ही समय में 18 विधान सभा क्षेत्रों में राष्ट्रीय नेताओं की सभाएं होंगी, राज्य स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर 1 नवम्बर को द्वितीय चरण के प्रत्याशी एक साथ नामांकन प्रस्तुत करेंगे और नवा छत्तीसगढ़ के संकल्प के साथ विजय श्री का शंखनाद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *