October 27, 2024

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे)ने की द्वितीय चरण के मतदान की तिथि आगे बढ़ाने की मांग:भंसाली

0

रायपुर । मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ के कार्यालय में आज बैठक हुई। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने बैठक में द्वितीय चरण के मतदान की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने मुख्य निर्वाचन आयुक्त नई दिल्ली के नाम से छत्तीसगढ़ में निष्पक्ष चुनाव कराने और द्वितीय चरण के मतदान की तिथि में परिवर्तन करने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ को एक ज्ञापन सौपा है।
ज्ञापन में उल्लेख है कि चुनाव आयोग की ओर से छत्तीसगढ़ में द्वितीय चरण के मतदान के लिए 20 नवंबर की तिथि निर्धारित की है। चूंकि 20 नवंबर को ईद मिलादउन्नबी का त्यौहार पड़ रहा है। अत: उक्त तिथि में परिवर्तन कर 21 या 22 नवंबर को द्वितीय चरण का मतदान करवाया जाए।
इसी तरह रिमोट एरिया में पदस्थ कलेक्टरों को तत्काल प्रभाव से बदला जाये ताकि चुनावों में निष्पक्षता बनी रहे। प्रदेश में लगे सभी सरकारी विज्ञापनों के होर्डिंग्स को तत्काल हटाया जाये। मोबाइल एप्स के माध्यम से हो रहे सरकारी योजनाओं के प्रचार को तत्काल रोका जाये। प्रदेश में सरकारी माध्यम से किये जा रहे शराब के व्यापार को निर्वाचन आयोग अपनी निगरानी में तत्काल लें। शराब दुकानों के अलावा डिसलरी में भी निगरानी की जाये। यह जानकारी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) प्रदेश प्रवक्ता नितिन भंसाली ने दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *