October 26, 2024

अमित जोगी मनेंद्रगढ़ विधानसभा से लड़ेंगे चुनाव, भारी मतों से जीतकर बनेंगे जननायक

0

जनता कांग्रेस ने बसपा से गठबंधन कर कांग्रेस भाजपा की उड़ाई नींद, गोंगपा सहित कई अन्य पार्टियों से चल रही है गठबंधन की चर्चा

मनेंद्रगढ़ विधानसभा में जोगी का जनता कर रही बेसब्री से इंतजार


रायपुर । जनता कांग्रेस के बसपा से गठबंधन करने के बाद से प्रदेश की राजनीती में भूचाल आ गया है । एक ओर कांग्रेस व भाजपा के नेताओ की रातों की नींद उड़ गई है, वहीं जनता कांग्रेस प्रदेश में तीसरी शक्ति बनकर उभरी है । खबरे यह भी है कि जनता कांग्रेस गोणवाना गणतंत्र पार्टी सहित कई अन्य छोटी पार्टीयो के साथ गठबंधन पर चर्चा कर रही है । यदि पार्टी इसमें सफल होती है तो फिर प्रदेश की सत्ता में आने से उसे कोई रोक नही सकता ।


ज्ञात हो कि जनता कांग्रेस अपने गठन के बाद से ही लगातार जल, जंगल, जमीन, रोजगार, आउट सोर्सिंग महिलाओं की सुरक्षा, शराबबंदी जैसे आम जनता से जुड़े मुद्दे पुरजोर तरीके से उठती रही है जिसके कारण जनता कांग्रेस लोगो के दिलो में पहुंच चुकी है । वही अब क्षेत्रीय दलों के बिखरे वोटो को एकजुट करके जनता कांग्रेस ने जमीन पर अपनी स्थिति और मजबूत कर लिया है ।
वहीं पिछले काफी समय से मनेनद्रगढ़ विधानसभा से जोगी परिवार के किसी सदस्य के चुनाव लड़ने की चर्चा चल रही थी । जनता कांग्रेस के विश्वस्त सूत्रों से यह जानकारी मिल रही है कि अमित जोगी का मनेनद्रगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना लगभग तय हो गया है । इसके साथ ही अमित जोगी के भारी बहुमत से चुनाव जीतकर जननायक बनना भी तय हो गया है ।


ज्ञात हो कि मनेद्रगढ़ विधानसभा का सबसे बड़ी आबादी वाला क्षेत्र चिरमिरी पिछले एक दशक से पलायन की समस्या से जूझ रहा है । लगातार बंद होती कोयला खदानों, कालरी कर्मियों के रिटायरमेंट और रोजगार के आभाव लगातार लोग इस क्षेत्र से दूसरे शहरो में पलायन कर रहे है जिसका प्रभाव इस क्षेत्र के व्यापार पर पड़ रहा है । दूसरे बड़े क्षेत्र मनेद्रगढ़ के व्यापार पर भी इसका प्रतिकूल असर पड़ रहा है, वहीं ग्रामीण क्षेत्र खड़गवां भी विकास से कोसो दूर है । पिछले 10 वर्षों से इस सीट पर भाजपा का कब्जा है लेकिन भाजपा विधायक इस बड़ी समस्या का कोई समाधान नही निकाल पाये है । जिसके कारण यहां की जनता को काफी समय से लग रहा है कि इस विधानसभा सीट से कोई बड़ा नेता चुनाव लड़ें तभी उनकी समस्या का समाधान हो सकता है । ऐसे में यदि अमित जोगी यहां से चुनाव लड़ते है तो क्षेत्र की जनता उन्हें अपने सर आँखों पर बिठाएगी । इसके साथ ही मनेद्रगढ़ विधानसभा मरवाही क्षेत्र से जुड़ा हुआ है जिसके कारण यहां के लोगो का जोगी परिवार से स्वभाविक जुड़ाव है । यदि यहां से अमित जोगी चुनाव लड़ते है तो बम्पर वोटो से उनकी जीत को कोई नही रोक सकता ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *