रायपुर,वाणिज्यिक कर(आबकारी) मंत्री श्री अमर अग्रवाल ने आज राजधानी रायपुर स्थित आबकारी भवन में विभागीय काम-काज की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने सभी आबकारी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के अंतर्गत मदिरा के अवैध परिवहन तथा बिक्री पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए। साथ ही इनमें लिप्त कोचियों के खिलाफ भी क्षेत्र में सघन अभियान चलाए जाने के लिए कहा।
वाणिज्यिक कर मंत्री श्री अग्रवाल ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों से यह भी कहा कि कहीं भी अधिक दर तथा बिना स्केनिंग और बिना बिल के मदिरा का विक्रय न होने पाए, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी मदिरा दुकानों में सी.सी.टी.व्ही कैमरे चालू हालत में रहें, यह सुनिश्चित कर लेवें। सी.सी.टी.व्ही में मदिरा बिक्री के दौरान ग्राहक को बिल देते हुए सेल्समेन स्पष्ट दिखाई देना चाहिए।
वाणिज्यिक कर मंत्री श्री अग्रवाल ने बैठक में जिलेवार आबकारी आय की माहवार जानकारी तथा मदिरा के उठाव और दुकानों के संचालन आदि के संबंध में विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने मदिरा दुकान परिसर में 50 मीटर के भीतर अनाधिकृत रूप से चखना दुकानों के संचालन पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने इसके लिए आबकारी विभाग के सभी उपायुक्तांे को अपने-अपने क्षेत्र के अंतर्गत मदिरा दुकानों का मौका निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर आबकारी आयुक्त सह प्रबंध संचालक श्री डी.डी. सिंह तथा छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कारपोरेशन लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक श्री जितेन्द्र शुक्ला सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।