October 27, 2024

सिंहदेव के मुख्यमंत्री से सीधे तीन सवाल

0
रायपुर। मुख्यमंत्री द्वारा विधायक खरीद-फरोख्त और सीडी मामले को दुर्भाग्यपूर्ण निरूपित करते हुये दिये गये बयान कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये तीन सवाल खड़े किये है-
1 भाजपा की विकास यात्रा को भरपूर सुरक्षा और कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा की सुरक्षा जीरम घाटी में ही हटा लेना और जहां सुरक्षा हटायी गयी वहीं माओवादी हमला होना क्या राजनीति की गिरावट का निम्नतम स्तर नहीं है? जीरम के षडयंत्र न तो न्यायिक आयोग में और न ही एनआईए द्वारा जांच कराना क्या गिरावट की पराकाष्ठा नहीं है? शहीदों के परिजनों को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से एक माह में मिलवाने की बात कह कर दो साल से नहीं मिलवाना राजनीति में गिरावट नहीं है या विधानसभा में जीरम की साजिश की सीबीआई जांच की मांग मानने की घोषणा कर जांच नहीं करवाना राजनीति की गिरावट नहीं है?
2 इंदिरा प्रियदर्शनी बैंक के घोटाले के मामले में न्यायालय के आदेश पर करवाये गये मुख्य आरोपी के नार्को टेस्ट में भाजपा के प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व के साथ-साथ तत्कालीन वरिष्ठतम पुलिस अधिकारी का नाम आना मुख्यमंत्री को क्यों ज्यादा दुर्भाग्यजनक नहीं लगता है?
3 अंतागढ़ विधानसभा में विपक्ष दल कांग्रेस के उम्मीदवार को उस समय कांग्रेस में रहे एक नेता के सहयोग से पैसे देकर नाम वापस करवाना और लोकतंत्र की हत्या करना क्यों मुख्यमंत्री रमन सिंह को ज्यादा दुर्भाग्जनक नहीं लगता है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *