15 फरवरी से किताब मेला और छत्तीसगढ़ साहित्य महोत्सव

रायपुर
 राजधानी में 15 फरवरी से दस दिवसीय राष्ट्रीय 18वां क़िताब मेला और छत्तीसगढ़ साहित्य महोत्सव का आयोजन बीटीआई मैदान, शंकर नगर में होने जा रहा है. प्रदेश में पुस्तक मेलों के आयोजन के लिए जाने जानी वाली सुपरिचित संस्था टॉपर्स एजुकेशन सोसायटी की का यह शानदार प्रयास है.

आयोजन प्रमुख नागेंद्र दुबे ने बताया कि छत्तीसगढ़ फ़िल्म एंड विजुवल आर्ट्स सोसायटी, छत्तीसगढ़ मित्र और शिक्षा दूत के रचनात्मक समन्वय से यह पहल की गई है. शनिवार दोपहर 12:30 को इसका भव्य शुभारम्भ होगा. यह किताब मेला साहित्य-संगीत-सिनेमा और रंगमंच में रमने वालों के लिए एक रचनात्मक अनुभव रहेगा. 23 फरवरी तक प्रतिदिन 10 बजे से रात 10 बजे तक पुस्तक प्रेमी इसका अनुभव कर सकते हैं.

दुबे ने आगे बताया क़िताब मेला में प्रतिदिन लेखकों से मिलने का अवसर, पुस्तकों का विमोचन के अलावा विशेष खंड सांस्कृतिक आयोजन का रहेगा. जिसमें रंगमंच और सिनेमा की बड़ी हस्तियां सम्मिलित होंगी. प्रतिदिन शाम चर्चा और विमर्श में विचारक, शायर, कवि, पत्रकार, अध्येता और रंगमंच के अभिनेताओं के साथ-साथ सिनेमा के कलाकारों की उपस्थिति छत्तीसगढ़ साहित्य महोत्सव और 18वां राष्ट्रीय क़िताब मेला को वैचारिक ऊंचाई देगी जो कि टॉपर्स एजुकेशन सोसायटी का लक्ष्य है.

इसके शुभारम्भ अवसर पर मुख्य अतिथि कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रवींद्र चौबे होंगे. अध्यक्षता जाने-माने शायर मुनव्वर राणा करेंगे. कवि कथाकार विनोद कुमार शुक्ल एवं कथाकार संजीव, महापौर एजाज़ ढेबर और सभापति प्रमोद दुबे विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *