पत्रकारों के लिए 5 लाख की सहायता राशि के प्रावधान पर प्रेस क्लब रायपुर ने मुख्यमंत्री का आभार जताया

0

मीडिया प्रतिनिधि की कर्तव्य निर्वहन के दौरान मौत होने पर उसके परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी में रखे जाने की मांग की

रायपुर 1 मार्च 2021/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा आज विधानसभा में प्रस्तुत छत्तीसगढ़ राज्य के वार्षिक बजट में राज्य के पत्रकारों के लिए गंभीर बीमारियों के इलाज हेतु 5 लाख रुपये की सहायता राशि का प्रावधान किए जाने की घोषणा की । रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष श्री दामू आम्बेडारे ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की इस घोषणा का स्वागत करते हुए उनकाआभार जताया है। विधानसभा में बजट प्रस्तुति के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री दामू आम्बेडारे ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को पत्रकारों के प्रति उनकी सहृदयता एवम संवेदनशील कदम की सराहना करते हुए कहा कि इससे गंभीर बीमारियों से पीड़ित पत्रकारों एवं उनके परिजनों को इलाज में अब ज्यादा मदद मिलेगी । गौरतलब है कि भूपेश बघेल की नेतृत्व में बनी सरकार ने पत्रकारों के लिए 50 हज़ार रुपये की सहायता राशि को बढ़ाकर 2 लाख रुपये किया था, जिसे मुख्यमंत्री ने रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष की मांग को देखते हुए अब उसे बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दी है।

प्रेस क्लब रायपुर के अध्यक्ष श्री दामू आम्बेडारे ने इस मौके पर मुख्यमंत्री से मीडिया से जुड़े लोगों की कर्तव्यों के निर्वहन के दौरान यदि किसी दुर्घटनावश मौत होती है, तो उनके परिजनों के भरण-पोषण के लिए परिवार के एक सदस्य को उसकी योग्यता के अनुसार शासकीय सेवा में रखे जाने की भी मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *