November 26, 2020

एम्स में हुई दूसरी मौत का कौन जिम्मेदार..? करोना मरीज ने छत से कूद कर दी अपनी जान

आनंद गुप्ता की रिपोर्ट

राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर है यहाँ एक कोरोना मरीज़ ने हॉस्पिटल के बाथरूम की खिड़की से कूदकर अपनी जान दे दी इस घटना से हड़कंप मच गया, वही एम्स के सुरक्षा पर सवालिया निशान लग गया है अब इस मामले पर पुलिस कई एंगल से जांच कर रही है। AIIMS अस्पताल के सी ब्लॉक के तीसरी मंजिल स्थित कोरोना वार्ड में इस मरीज का इलाज़ ज़ारी था।

जांजगीर निवासी मृतक की उम्र 49 साल बताई जा रही है। आपको बताय दे कि बीती  22  तारीख को कोरोना से पीड़ित  व्यक्ति को  इलाज के लिए एम्स में भर्ती किया गया था  जहाँ पर ईलाज से मरीज की स्थिति में काफी सुधार देखने को मिल रहा था, ऑक्सीजन लेवल भी  सामान्य आ रहा वहीं  डॉक्टरों की टीम जाँच कर मरीज को आईसीयू वार्ड से जनरल वार्ड में शिफ्ट के लिए कहा था इसके बावजूद  कोरोना पेशेंट ने  अपने बाथरूम के अंदर जाकर अंदर से दरवाजा लगा लिया  और बाथरूम की खिड़की में लगे जाली को तोड़कर  तीसरी मंदिर से  छलांग लगा दी  इस घटना से  पीड़ित  के सर पर गंभीर चोटें आई  और उसकी मौत हो गई  आपको बताते चलें कि  इससे पहले भी  रायपुर एम्स में  एक कोना पीड़ित ने  छत से छलांग लगाकर  आत्महत्या कर ली थी  इसे कारण एम्स प्रबंधन ने  सभी खिड़कियों और दरवाजों में जाली लगाए तो लगाने का इंतजाम करवा दिया था परंतु इसके बावजूद भी इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति कैसे हुई यह जांच का विषय है

बहरहाल इस मरीज ने अपनी जान क्यों दी है, इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है। वही मौके पर आमानाका पुलिस पहुंच कर अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

इधर कोरोना संक्रमित मरीज़ का ईलाज के दौरान यूँ आत्महत्या कर लेने के बाद एम्स प्रबंधन में खलबली मची हुई है। प्रबंधन की ओर से वार्ड में तैनात सुरक्षाकर्मी और अन्य मरीज़ों से इस संबंध में पूछताछ भी की जा रही है। साथ ही ड्यूटी पर तैनात स्टाफ से भी सवाल जवाब किए जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *