खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ज़ीरकपुर में भारतीय खेल प्राधिकरण-साई के क्षेत्रीय केंद्र का उद्घाटन किया

0

नई दिल्ली : केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री श्री किरेन रिजिजू ने आज वर्चुअल माध्यम से पंजाब के ज़ीरकपुर में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के नए क्षेत्रीय केंद्र का उद्घाटन किया। यह क्षेत्रीय केंद्र अब भारत के उत्तरी हिस्से के लिए मुख्य साई केंद्रों में से एक के रूप में कार्य करेगा।

आयोजन के दौरान, श्री रिजिजू ने प्रशिक्षको और एथलीटों को बधाई दी, जो नए केंद्र में प्रशिक्षण लेंगे। उन्होने कहा कि जैसे ही कोविड-19 के हालात बेहतर होंगे, वह व्यक्तिगत रूप से इस नए केंद्र का दौरा करेंगे।

रिजिजू ने कहा, “भारत का उत्तरी हिस्सा जम्मू-कश्मीर और लेह से हिमाचल प्रदेश तक एक विशाल क्षेत्र में फैला हुआ है और हम भारत में विश्व स्तरीय खेल सुविधाओं के निर्माण के उद्देश्य से इस क्षेत्र में बहुत विकास कर रहे हैं। यह विशेष रूप से हमारे युवा एथलीटों को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है, जो इस देश के भविष्य हैं और भारत को एक खेल राष्ट्र बनाने में बड़ी भूमिका निभाएंगे।”

ज़ीरकपुर क्षेत्रीय केंद्र का प्रशासनिक खंड केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) द्वारा बनाया गया है। इस केंद्र में कई अन्य खेल सुविधाओं को जल्द ही जोड़ा जाएगा।

वर्चुअल माध्यम से आयोजित इस उद्घाटन समारोह में पंजाब के खेल निदेशक श्री डीपीएस खरबंदा, भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक श्री संदीप प्रधान, साई के सचिव श्री रोहित भारद्वाज, साई के विभिन्न क्षेत्रीय निदेशक, कोच और एथलीट सहित 300 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *