नगर निगम की टीमों ने बाजार में नियम तोडने वाले 1677 लोगो से 107960 रू. जुर्माना वसूला

0

रायपुर – रायपुर जिला कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन के आदेषानुसार नगर निगम रायपुर के आयुक्त सौरभ कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अजय यादव के निर्देषानुसार निरंतर नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की जनहित में जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु कारगर रोकथाम करने के उद्देष्य से नगर निगम के सभी 10 जोनो की टीमों द्वारा पुलिस प्रषासन की टीमो के साथ मिलकर सभी जोनो के बाजारों में प्रतिदिन नियमित रूप से दिनभर मास्क नहीं पहनने वाले सामाजिक दूरी नियम तोडने वाले लोगो पर उन्हें चेतावनी देते हुए जुर्माना कार्यवाही निरंतर जारी है।

इस संबंध में नगर पालिक निगम रायपुर के स्वास्थ्य अधिकारी श्री विजय पाण्डेय ने बताया कि नगर निगम रायपुर के सभी 10 जोनो की टीमो ने पुलिस प्रषासन की टीमो के साथ मिलकर माह अक्टूबर 2020 के अंतिम सप्ताह में दिनांक 21 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक 7 दिन प्रतिदिन निरंतर अभियान चलाकर नियमों को तोडने वाले 1677 लोगो पर 107960 रू. का जुर्माना संबंधितों को चेतावनी देते हुए किया है।

इसमें 1338 लोगो पर मास्क नहीं पहनने पर 86740 रू., सार्वजनिक स्थानों में थूककर गंदगी फैलाने वाले 26 लोगो पर 2410 रू., सामाजिक दूरी नियम तोडने वाले 331 लोगो पर 20190 रू. इस प्रकार नियमों को तोडने वाले 1677 लोगो से 107960 रू. जुर्माना उन्हें भविष्य के लिये कडी चेतावनी देते हुए जोन कमिष्नरों के नेतृत्व में जोनो की टीमो ने पुलिस प्रषासन की टीम के साथ मिलकर वसूला है। रायपुर जिला प्रषासन के आदेषानुसार एवं नगर निगम रायपुर और जिला पुलिस प्रषासन के निर्देषानुसार रायपुर नगर निगम क्षेत्र में कोविड 19 महामारी के संक्रमण के प्रसार की जनहित में जनजीवन सुरक्षा हेतु कारगर रोकथाम हेतु अभियान आगे भी निरंतर जारी रहेगा। सभी 10 जोनो की टीमो ने जोन स्तर पर बाजारो में हैण्ड लाउड स्पीकर के माध्यम से निरंतर लोगो से मास्क अनिवार्य रूप से पहनने, सामाजिक दूरी का नियम व्यवहारिक रूप से मानने एवं सभी स्वास्थ्य नियमो का पालन करने आव्हान किया है। अभियान निरंतर जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *