खेल मंत्री किरेन रिजिजू और अभिनेता विद्युत जामवाल फिट इंडिया वॉकेथॉन को झंडी दिखा कर रवाना करेंगे

0

नई दिल्ली : केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू, अभिनेता विद्युत जामवाल के साथ राजस्थान के जैसलमेर में 31 अक्टूबर को 200 किलोमीटर लंबी ‘फिट इंडिया वॉकेथॉन ’को झंडी दिखा कर रवाना करेंगे।

इस वॉकेथॉन का आयोजन भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) द्वारा किया जा रहा है और यह 3 दिन (31 अक्टूबर से 2 नवंबर) तक चलेगी। इसमें विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के जवान और कर्मी भाग लेंगे और 200 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेंगे।

वॉकेथॉन मार्च दिन-रात जारी रहेगा और भारत-पाकिस्तान सीमा के साथ स्थित क्षेत्र में थार रेगिस्तान के टीलों से होकर गुजरेगा।

आगामी कार्यक्रम के बारे में श्री किरेन रिजिजू ने कहा, “फिट इंडिया मूवमेंट को लोगों का मूवमेंट बनाने के लिए हमारे प्रधानमंत्री का यह स्पष्ट आह्वान था। मुझे बेहद खुशी है कि हमारे सशस्त्र बलों के बहादुर सैनिक इस अनूठे वॉकेथॉन के माध्यम से फिटनेस के लिये एक साथ आए हैं। मैं जैसलमेर में उनके साथ शामिल होकर उनके साथ वॉक में हिस्सा लूँगा। देश के हर कोने में फिट इंडिया मूवमेंट को ले जाना खेल मंत्रालय की एक महत्वपूर्ण पहल है। “

उनके विचारों को बॉलीवुड अभिनेता और फिटनेस आइकन विद्युत जामवाल ने समर्थन किया। उन्होंने कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि फिट इंडिया वॉकथॉन के माध्यम से फिटनेस के महत्व पर बहुत जोर दिया गया है। श्री किरेन रिजिजू के साथ इस वॉकथॉन को झंडी दिखा कर रवाना करना हमारे लिए एक सम्मान की बात है और हमारे जवान फिटनेस के बारे में प्रचार करने के लिए इस मिशन में हमारे साथ शामिल होंगे। ”

‘फिट इंडिया वॉकेथॉन’ का उद्देश्य भारत में फिट और स्वस्थ जीवन शैली के बारे में जागरूकता पैदा करना है और यह हाल ही में संपन्न ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन’ से इस बारे में पता चलता है लोग इस अभियान को कितना महत्व दे रहे हैं। इस दौड में पूरे भारत से 6.5 करोड़ से अधिक लोगों ने भागीदारी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *