October 28, 2020

क्राइम : रायपुरा स्थित सूने मकान में नकबजनी करने वाला आरोपी दिनेश बिसेन उर्फ गोलू गिरफ्तार

रायपुर। थाना डी.डी.नगर क्षेत्रांतर्गत रायपुरा स्थित सूने मकान में नकबजनी करने वाला आरोपी दिनेश बिसेन उर्फ गोलू को पुलिस ने गिरफ्तार करबलिया है। आरोपी के कब्जे से चोरी की सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम जप्त की गई है।आरोपी से जप्त मशरूका की कीमत है 1,26,000/- रूपये बताई गई है। आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं मशरूका बरामद करने में निरीक्षक योगिता खापर्डे थाना प्रभारी डी.डी.नगर, स उ नि एम मिश्रा, प्र.आर. बाघमार, आर. गुरूदयाल सिंह, अभिलाष नायर एवं दीपक पाण्डेय का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

पुलिस ने बताया कि प्रार्थी ओम प्रकाश तिवारी ने थाना डी डी नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह देवनगरी आदिवासी कन्या छात्रावास के सामने रायपुरा मंे अपने परिवार के साथ रहता है तथा पूजा पाठ का काम करता है। प्रार्थी दिनांक 27.10.2020 को प्रातः 05.45 बजे अपने घर में ताला लगाकर पूजा करने शंकर नगर गया था जहां से वह तथा उसके चाचा जी राम स्वरूप् तिवारी करीबन 14.05 बजे वापस घर के लिए लौटे घर के सामने बने बाउण्ड्री मंे लगे ताला को खोलकर देखे तो मुख्य दरवाजा का ताला टूटा हुआ था। अन्दर कमरे में लगा ताला भी टूटा हुआ था अन्दर जाकर देखा तो सामान बिखरा हुआ था तथा आलमारी खुली हुई थी घर का सामान चेक किया तो आलमारी में रखे एक सोने चांदी के जेवरात तथा नगदी रकम नहीं था । कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के सूने मकान का बाउण्ड्री वाल कुदकर घर के अन्दर प्रवेश कर मकान एवं कमरे का ताला तोडकर उक्त सोने चांदी के जेवरात तथा नगदी रकम जुमला कीमती लगभग 1,30,000/- रूपये को चोरी कर ले गया है । जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना डी.डी.नगर में अपराध क्रमांक 383/20 धारा 454, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में थाना डी.डी. नगर की टीम द्वारा अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करते हुये घटना के संबंध में प्रार्थी एवं आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ मुखबीर लगाकर अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रही थी। तरीका वारदात के आधार पर इस प्रकार क अपराध कारित करने वाले पुराने आरोपियों के संबंध में भी जानकारी एकत्रित किया जाकर इनकी गतिविधियों पर सतत निगाह रखीं जा रही थी।

इसी दौरान टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि आयोध्या नगर चंगोराभाठा डी.डी.नगर निवासी दिनेश बिसेन उर्फ गोलू जो कि पूर्व में भी चोरी के प्रकरण में जेल निरूद्ध रह चुका है, को दिनांक घटना को घटना स्थल के आसपास संदिग्ध अवस्था में देखा गया था। जिस पर टीम द्वारा दिनेश बिसेन उर्फ गोलू को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम जुमला कीमती 1,26,000/-रूपये जप्त किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार – दिनेश बिसेन उर्फ गोलू पिता गजानंद बिसेन उम्र 27 साल निवासी आयोध्या नगर चंगोराभाठा डी डी नगर रायपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *