झारखण्ड : एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ने मुख्यमंत्री से भेंट की

0

रांची : एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंधनिदेशक व उनके साथ अन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री झारखण्ड हेमन्त सोरेन एवं अन्य वरीय पदाधिकारियों से भेंट की तथा विभिन्न बिंदुओं पर विचार-विमर्शकियागया

वार्ता के दौरान एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंधनिदेशक ने पकरी-बरवाडीह परियोजना से संबंधित विषयों पर भी चर्चा की तथा इस क्षेत्र में विगत दिनों से रैयतों द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को ध्यान में रखकर उनकी विभिन्न न्यासंगत माँगो के संबंध में सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया।

साथ ही उन्होंने राज्य सरकार से यह भी आग्रह किया कि इस क्षेत्र में पूर्व से जितनी मात्रा में कोयले का उत्खनन हुआ है उसके निर्बाध निकासी हेतु राज्य सरकार द्वारा सहायता प्रदान किया जाए.

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि उक्त कोयले की निकासी नहीं होने से कोयले में आग लगने की आशंका बनी रहेगी ,जिसके कारण इस क्षेत्र में बड़ी दुर्घटना कीआशंका बनी रहेगी तथा जन-धन एवं क्षेत्र के वन सम्पदा आदि को भी नुक़सान होने की आशंका रहेगी. अतः सभी के हितों को ध्यान में रखते हुए उत्खनन किए गए कोयले की निकासी हेतु राज्य सरकार आवश्यक सहायता उपलब्ध कराए।

एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंधनिदेशक द्वारा सभी बिन्दुओं पर सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया गया। भेंट वार्ता के दौरान मुख्य सचिव सुखदेवसिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीवअरुण एक्का, सचिव केके सोनव एनटीपीसी के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *