September 15, 2020

रमन सिंह सहित भाजपा नेता गलत बयानी कर कोरोना का भय फैला रहे -कांग्रेस

सभी मरीजो के इलाज का पूरा इंतजाम किया गया है

रमन सिंह केंद्र से बोल कर कोरोना का इलाज मुफ्त करवा दे

रायपुर/15 सितम्बर 2020/पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा कोरोना मामलों पर दिए गए बयान को कांग्रेस ने गैर जिम्मेदाराना और लोगो मे भय पैदा करने वाला बताया है।प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से भारतीय जनता पार्टी के नेता झूठे बयानो के माध्यम से राज्य की जनता में कोरोना के भय को और बढ़ाने का काम कर रहे है। भाजपा के नेता प्रायोजित ढंग से प्रदेश में कोरोना मरीजो के लिए बेड नही होने और राज्य में ऑक्सीजन सिलेंडर नही होने का झूठा प्रोपगेंडा कर रहे है । दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह जैसे नेता भी इस प्रकार के गलत बयानों को जारी कर रहे है।भाजपा प्रवक्ता शर्मनाक ढंग से राज्य में उपलब्ध ऑक्सीजन क्षमता के एक चौथाई के आंकड़ो को बयानों में जारी कर लोगो को भयभीत करने में जुटे है। इसमें कोई दो राय नही की राज्य में कोरोना का संक्रमण बढ़ा है लेकिन मरीजो की बढ़ती संख्या के आधार पर सरकार ने इलाज की व्यवस्था और संसाधनों को भी बढ़ाया है ।
मार्च में जब कोरोना शुरू हुआ था तब राज्य में सिर्फ एम्स में इसके इलाज की सुविधा थी आज प्रदेश में कोरोना से इलाज के 29 विशेषीकृत अस्पताल है ।सभी 28 जिला चिकित्सालयों और 6 मेडिकल कालेजों में कोविड का इलाज चल रहा है ।प्रदेश के 19 निजी अस्पतालों को कोविड से इलाज की अनुमति दी गयी है।राज्य में 186 कोविड केयर सेन्टर बना कर विना लक्षण वाले और हल्के लक्षण वाले मरीजो का इलाज हो रहा ।होम आईशोलेशन में लोगो के बेहत देखरेख और दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है।प्रदेश में 32938 बेड में तथा 27638 कोविड सेंटरों में है।राज्य में2283 ऑक्सीजन वाले बेड है तथा 842 आई सीयू बेड है।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि आज राज्य में 30 ट्रू नॉट मशीनो से टेस्टिंग हो रही है।28 जिला अस्पतालों तथा सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में में कोविड टेस्ट हो रहा इसके साथ ही 6 मेडिकल कालेजों में तथा 4 निजी प्रयोगशालाओं में आर टी पी सीआर से टेस्टिंग हो रही है।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि राज्य के हर नागरिक को बेहतर से बेहतर इलाज हो इसके लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है ।घबराने की आवस्यकता नही लोग थोड़ा भी लक्षण दिखे टेस्ट करावे नजदीकी अस्पताल में कोविड सेंटर में सम्पर्क करें सबके इलाज की समुचित व्यवस्था है। रमन सिंह सहित भाजपा के तमाम नेता झूठे बनावटी आरोपो से प्रदेश की जनता में भय पैदा करने के बजाय सकारत्मक विपक्ष की भूमिका में आये ।रमन सिंह भाजपा रास्ट्रीय उपाध्यक्ष है राज्य में भाजपा के और दो रास्ट्रीय पदाधिकारी है ।9 सांसद एक केंद्रीय मंत्री है यह सब केंद्र से बोल कर छत्तीसगढ़ को कोरोना से लड़ने में मदद दिलवाने की पहल क्यो नही करते ।मुख्यमंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से एम्स में 150आईसीयू बेड बढ़ाने की मांग की है इस मांग का समर्थन करने का साहस क्यो नही दिखाते।रमन सिंह मोदी और केंद्र से बोलकर कोरोना के इलाज को यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम और स्मार्ट कार्ड में क्यो नही शामिल करवाते ।केंद्र पूरे देश मे कोरोना का इलाज मुफ्त करवाने में मदद क्यो नही कर रही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *