उत्तरप्रदेश : रविवार 02 अगस्त को खुली रहेंगी राखी तथा मिठाई की दुकानें

0

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि रक्षा बन्धन के पर्व के दृष्टिगत प्रदेश में रविवार 02 अगस्त, 2020 को राखी तथा मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी। ज्ञातव्य है कि वर्तमान में कोविड-19 तथा संचारी रोगों पर नियंत्रण के उद्देश्य से प्रदेश में संचालित विशेष स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन अभियान के लिए प्रत्येक शनिवार तथा रविवार को बाजारों की साप्ताहिक बन्दी निर्धारित है।

यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने विगत 03 वर्षों की भांति इस वर्ष भी रक्षा बन्धन के पर्व पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं को निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत 02 अगस्त, 2020 की मध्य रात्रि 12 बजे से 03 अगस्त, 2020 की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच (24 घण्टे के लिए) निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी।

मुख्यमंत्री जी ने रक्षा बन्धन के पर्व पर पुलिस को सघन पैट्रोलिंग करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि रक्षा बन्धन के अवसर पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन किया जाए। कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किया जाए। पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *