क्राइम :दोपहिया वाहन में घुम-घुम कर मोबाइल चोरी करने वाले 01 आरोपी एवं 01 अपचारी बालक गिरफ्तार

Last Updated on

रायपुर। रायपुर पुलिस ने आज दोपहिया वाहन में घुम-घुम कर मोबाइल चोरी करने वाले 01 आरोपी एवं 01 अपचारी बालक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि नशे और महँगे शौक को पूरा करने के लिए ये लोग बड़े ही प्रोफेशनल तरीके से घटना को अंजाम देते थे।

पुलिस के अनुसार प्रार्थी सरफराज हुसैन ने थाना सिविल लाईन में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह दरगाह के सामने गली फारूख मंजिल मौदहापारा रायपुर में रहता है तथा मौदहापारा में मेडिकल का व्यवसाय है। प्रार्थी दिनांक 10.07.2020 को रात्रि करीबन 11.30 बजे घड़ी चैक से सायकलिंग करते हुये अपने घर मौदहापारा जा रहा था तथा अपना मोबाईल फोन अपने जेब में रखा हुआ था जो थोडी देर के लिये खजाना तिराहा चैक के पास रूका था एवं अपने मोबाईल फोन वीवो व्ही को अपने साईकिल के उपर रखा था कि उसी समय प्रार्थी के पीछे से एक मो.सा. क्रं. ब्ळ04ध्स्त्ध्1140 में सवार तीन लडके आये थे और आपस में बातचीत करने लगे फिर वहां से चले गये, थोडी देर बाद प्रार्थी अपने मोबाईल फोन को देखा तो वह साइकिल में नहीं थी जिसकी आस पास पता तलाश किया कोई पता नहीं चला।

मो.सा. क्रं. ब्ळ04ध्स्त्ध्1140 में सवार लडके ही उक्त मोबाईल फोन को चोरी कर ले गये। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 266/20 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में थाना सिविल लाईन की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही टीम द्वारा हाल ही में जेल से छूटे चोरी के आरोपियों के संबंध में भी तस्दीक किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम को आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिसके आधार पर टीम द्वारा गोकुल नगर गुढियारी निवासी तरूण पाल को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपने अन्य 02 साथियों के साथ मिलकर उक्त घटना कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर घटना में शामिल आरोपी तरूण पाल उर्फ नवीन पाल एवं एक अपचारी बालक को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी/अपचारी की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की मोबाईल फोन एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल जप्त किया गया। घटना में शामिल एक अन्य अपचारी बालक थाना गुढियारी के अपराध क्रमांक 117/20 धारा 294, 327, 34 भादवि. के प्रकरण में बाल संप्रेक्षण गृह माना में निरूद्ध है। आरोपी/अपचारी आदतन अपराधी व नशीले प्रवृत्ति के है जो अलग – अलग थानों से कई बार जेल एवं बाल संप्रेक्षण गृह में निरूद्ध रह चुके है।
गिरफ्तार आरोपी

  1. तरूण पाल उर्फ नवीन पाल पिता प्रकाश पाल उम्र 19 साल निवासी गोेकुल नगर गुढ़ियारी रायपुर।
  2. एक अपचारी बालक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *