इंजीनियरिंग काॅलेज से अतिक्रमण हटाए- कमिष्नर

0

मो.शब्बीर ब्यूरो चीफ शहडोल


मेडिकल काॅलेज में बाउण्ड्रीवाल का निर्माण तेजी से पूर्ण कराएॅ-कमिष्नर

शहडोल 09 जुलाई 2020- कमिष्नर शहडोल संभाग श्री नरेष पाल की उपस्थित में बुधवार को शहडोल संभाग की षिक्षण संस्थाओं में कराए जा रहे अधोसंरचना विकास कार्यांे एवं अन्य व्यवस्थाओं की प्रगति की संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में कमिष्नर शहडोल संभाग श्री नरेष पाल ने मेडिकल काॅलेज में अधोसंरचना विकास के कार्याें की समीक्षा करते हुए कहा कि मेडिकल काॅलेज में ईएनटी कक्ष को साउण्ड फ्रूफ बनाने की कार्यवाही सुनिष्चित की जाए साथ ही मेडिकल काॅलेज परिसर में बाउण्ड्रीवाल के निर्माण का कार्य तेजी से पूर्ण किया जाए। न्यू बस स्टेण्ड से चिकित्सा महाविद्यालय तक क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत का कार्य समय पर कराना सुनिष्चित किया जाए ताकि विद्याथियों को आवागमन में कठिनाई न हो। बैठक में कमिष्नर ने चिकित्सा महाविद्यालय में पानी की आपूर्ति सुनिष्चित कराए जाने हेतु लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारी को निर्देष दिए तथा मेडिकल काॅलेज परिसर में पानी की समुचित व्यवस्था करने के निर्देष भी दिए साथ ही कमिष्नर ने चिकित्सा महाविद्यालय में हेण्डवास यूनिट का निर्माण समय-सीमा में करने के निर्देष भी अधिकारियों को दिए।
कमिष्नर ने अधिकारियेां को निर्देष दिए कि चिकित्सा महाविद्यालय परिसर में दूर संचार की व्यवस्था को और अधिक व्यवस्थित और सुदृढ़ बनाई जाए। कमिष्नर ने मेडिकल काॅलेज परिसर में सीसीटीवी लगाने का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देष दिए साथ ही मेडिकल काॅलेज में पौधरोपण करने के निर्देेष मेडिकल काॅलेज प्रबंधन को दिए। बैठक में कमिष्नर ने पं.शंभूनाथ शुक्ल विष्वविद्यालय परिसर शहडोल में नलकूप खनन, पौधरोपण करने के निर्देष दिए तथा विष्वविद्यालय में विद्युतीकरण के कार्य को समय पर पूर्ण करने की कार्यवाही के निर्देष दिए। कमिष्नर ने इंजीनियरिंग काॅलेज में किये गए अतिक्रमण को भी हटाने के निर्देष दिए।

      बैठक मे कुलपति शंभूनाथ विष्वविद्यालय शहडोल डाॅ. मुकेष तिवारी, डीन मेडिकल काॅलेज डाॅ0 मिलिंद षिरालकर, उपायुक्त राजस्व श्री दिलीप पाण्डेय, अधीक्षण यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री आरएस भील, उपायुक्त सहकारिता श्रीमती शकुन्तला ठाकुर, संयुक्त संचालक  महिला एवं बाल विकास श्री बीएल प्रजापति, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री डीके खरे एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *