मंत्री डॉ. डहरिया ने नवनिर्मित जवाहर बाजार में 14 व्यापारियों को सौंपी मालिकाना हक की चाबी

Last Updated on

जर्जर दुकानों को तोड़कर बनाया गया है आकर्षक बाजार
द्वितीय और तृतीय तल में भी बनेगा का सुंदर व मॉडल मार्केट 

  रायपुर, नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आज यहां मालवीय रोड स्थित नवीन जवाहर बाजार में 14 व्यापारियों को मालिकाना हक का चाबी सौंपते हुए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। पुराने और जर्जर दुकानों को तोड़कर जवाहर बाजार में नई दुकानें बनाया गया है। रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के द्वारा इस ऐतिहासिक स्थल पर जवाहर बाजार व्यवसायिक परिसर सह पार्किंग  निर्माण किया गया है। नगर निगम के स्वामित्व अंतर्गत लगभग 71 दुकानें निर्मित की गई है। स्मार्ट सिटी के महत्वकांक्षी परियोजना के तहत जवाहर बाजार का निर्माण लगभग 24 करोड़ रूपए की लागत से बनाया गया है। नए स्वरूप में यहां 2433 वर्ग मीटर में आवश्यक अधोसंरचना जैसे सड़क निर्माण, नाली, पार्किंग, आदि का निर्माण हुआ है। 

     मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप व्यापारियों को बेहतर व्यवसायिक सुविधाएं और निश्चिंता के साथ व्यापार करने के लिए पूरे प्रदेश में इस प्रकार की योजना पर काम किया जा रहा है। डॉ. डहरिया ने कहा कि नवीन जवाहर बाजार रायपुर को मॉडल और आकर्षक बाजार के रूप में विकसित किया जाएगा। भू-तल और प्रथम तल में दुकानें आबंटन के साथ ही द्वितीय और तृतीय तल में भी आकर्षक दुकानें बनाने की योजना पर भी विचार किया जा रहा है। डॉ. डहरिया ने महापौर श्री ढेबर और संबंधित आधिकारियों को राशि अंतरित होने के बाद तत्काल नामांतरण की प्रक्रिया पूरी करने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रायपुर के गोल बाजार का भी व्यवस्थापन करके उसे भी सुन्दर और सुविधाजनक बाजार के रूप में विकसित करने की योजना है।  
इस अवसर पर नगर निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर, सभापति श्री प्रमोद दुबे, एमआई मेंबर श्रीमती अंजली विभार, श्रीमती शीतल कुलदीप, श्री सुंदर जोगी, आयुक्त नगर निगम श्री सौरभ कुमार, जवाहर बाजार व्यापारी संघ के अध्यक्ष श्री सुभाष बजाज सहित पार्षद व अन्य व्यापारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *