शिवम कालोनी कंटनेमेंट क्षेत्र घोेषित कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने लिया जायजा

Last Updated on

मो.शब्बीर ब्यूरो चीफ शहडोल

शहडोल 03 जुलाई 2020- कलेक्टर एवं जिला मजिस्टेट डाॅ0 सतेन्द्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री सतेन्द्र शुक्ल ने षिवम कालोनी वार्ड़ नं.-24 के गली नम्बर-4 में दो कोरोना मरीज की रिपोर्ट पाॅजटिव आने पर षिवम कालोनी को कंटनेमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुचकर हालात का जायजा लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार वार्ड़ नं. 24 के कोरोना पाॅजटिव मरीज मुम्बई में साफ्टवेयर कम्पनी मे सहायक मैनेंजर है, वे अपनी पत्नी के साथ मुम्बई से जबलपुर तक टेªन के द्वारा तथा जबलपुर से टैक्सी बुक कर शहडोल 28 जून 2020 को पहंुचे, उनकी तबीयत 29 जूून को खराब होने पर शहर के प्राईवेट चिकित्सक के क्लीनिक में दिखाया गया। तबीयत में माकूल सुधार न होने पर 2 जूलाई 2020 को कोरोना की जांच कराने पर पति एवं पत्नी दोनो पाॅजटिव पाए गए। उन्हें तत्काल मेडिकल काॅलेज के कोविड वार्ड़ में भर्ती किया गया, उनके घर पर 4 सदस्य हैं जिन्हें होम क्वारेंटाइन मंे रखा गया है। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 राजेष पाण्डेय को निर्देषित किया कि कंटनेमेंट क्षेत्र में सभी का आरटीपीसी कराया जाए, कोई भी व्यक्ति जो कोरोना पाॅजटिव मरीज के सम्पर्क में आए है वे जांच से वंचित न हो। कलेक्टर ने रोग प्रतिरोधक क्षमतावर्धक काढ़ा पिलाने, क्षेत्र को तत्काल सेनेटाइज करने एवं कंटनेमेंट क्षेत्र में अन्य आवष्यक व्यवस्थाएॅ करने के निर्देष दिए।
घर के मुखिया श्री तिवारी ने कलेक्टर का जानकारी दी कि ऐसा प्रतीत होता है कि जिस टैक्सी से बच्चा जबलपुर से शहडोल आया उसका ड्राईवर जो कि जबलपुर जिले के कुण्डम तहसील का निवासी है उसी से उसे कोरोना का संक्रमण आया तथा उन्होने जानकारी दी कि उनके घर में काम करने वाली महिला केवल उन्ही के घर में कार्य करने के साथ ही दूध बेचने का व्यवसाय करती है। कलेक्टर ने निर्देषित किया कि सभी सम्पर्क में आए लोगों को क्वारेटीन किया जाए एवं जबलपुर के कलेक्टर को टेक्सी ड्राइवर के बारे में सूचित करने के निर्देष दिए।
निरीक्षण के समय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर श्री धर्मेन्द्र मिश्रा, कोविड प्रभारी मेडिकल काॅलेज डाॅ0 आकाष रंजन सिंह, जिला संक्रामक रोग प्रभारी अधिकारी डाॅ0 अंषुमन सोनारे, खण्ड चिकित्सा अधिकारी सिंहपुर एवं प्रभारी शहरी क्षेत्र शहडोल डाॅ0 राजेष मिश्रा एवं तहसीलदार श्री बी.के. मिश्रा उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *