ग्राम कोटमा से हुई श्किल कोरोनाश् अभियान की शुरूआत कोरोना नियंत्रण में चिकित्सकों और समाजसेवी संगठनों ने अच्छा कार्य किया- कमिष्नर।

0

मो.शब्बीर ब्यूरो चीफ शहडोल

शहडोल 01 जुलाई 2020- कमिष्नर शहडोल संभाग श्री नरेष पाल ने आज शहडोल जिले के ग्राम पंचायत कोटमा से श्किल कोरोनाश् अभियान की शुरूआत की। कमिष्नर ने ग्राम कोटमा में किल कोरोना कार्यक्रम में ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण तथा उनकी जानकारी एकत्रित करने की कार्यवाही का अवलोकन किया तथा ग्रामीणों को सोषल डिस्टेंसिंग रखकर कार्य करने की समझाईस दी।
इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुऐ कमिष्नर शहडोल संभाग श्री नरेष पाल ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोककर इसे समूल रूप से समाप्त करना बहुत जरूरी है। कोरोना महामारी से नियंत्रण में शासकीय तंत्र ने अच्छा कार्य किया है। शहडोल संभाग में कोरोना महामारी को रोकने में सराहनीय कार्य हुआ है। इस कार्य में चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाॅफ, शासकीय अधिकारियों, स्वयं सेवी संगठनों, व्यापारी संगठनों ने भी बेहतर काम किया है। कमिष्नर ने कहा कि कोरोना की चुनौती अभी समाप्त नही हुई है, इसे हम सबको मिलकर नष्ट करना होगा। कमिष्नर ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के प्रति हम सभी को साॅवधान होकर काम करना होगा तभी हम कोरोना महामारी से मुक्त हो पाएगें।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कलेक्टर शहडोल डाॅ0 सतेन्द्र सिंह ने कहा कि किल कोरोना कार्यक्रम शहडेाल जिले में बुढार एवं धनपुरी नगरपालिका क्षेत्रों में पूर्व से ही संचालित है इस कार्यक्रम के तहत  प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जाएगी, घर-घर पहंुचकर लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों की टीम घरों तक पहंुचने पर नागरिक स्वास्थ्य कर्मियों की टीम को अपेक्षित सहयोग दें। स्वास्थ्य कर्मियों की टीम को सभी प्रकार की जानकारी दे कोई भी जानकारी  छुपाएॅ नहीं। 

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 राजेष पाण्डेय ने बताया कि श्किल कोरोनाश् कार्यक्रम का मुख्य उदेष्य कोरोना संक्रमित मरीजो की खोज कर उन्हें उपचार मुहैया कराना है, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी इस दौरान थर्मल स्क्रीनिंग करेगें, परिवार टेªवलस्ट्री के संबंध में जानकारी ली जाएगी, परिवार के मुखिया का नाम, मोबाईल नम्बर एवं अन्य जानकारी भी ली जाएगी। कार्यक्रम में कमिष्नर शहडोल संभाग एवं कलेक्टर शहडोल द्वारा कोरोना योद्वाओं को सम्मानित किया गया।

 इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री पार्थ जायसवाल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री धर्मेन्द्र मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्री मनोज लरोकर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *