किसान अनूप पैकरा को राजीव गांधी किसान न्याय योजना से मिली 17 हजार की राशि: उन्नत खेती करने में मिलेगी मदद लॉकडाउन में मदद करने के लिए मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ सरकार को दिया धन्यवाद

Last Updated on

रायपुर, छत्तीसगढ़ शासन की राजीव गांधी किसान न्याय योजना लॉकडाउन के समय में जशपुर जिले के आदिवासी किसानों को आर्थिक संबल दे रही है। जशपुरनगर के फरसाबहार विकासखंड के ग्राम खुटसेरा के किसान अनूप कुमार पैकरा के बैंक खाते में इस योजना के तहत् 21 मई को प्रथम किश्त के रूप में 17 हजार रुपए की राशि जमा हुई है। वर्ष 2019-20 में कोनपारा धान खरीदी केन्द्र में उन्होंने अपना धान बेचा था। जिसके तहत् उन्हें अंतरण राशि प्राप्त हुई है। इससे श्री पैकरा को बीज और धान खरीदकर उन्नत खेती करने में मदद हो सकेगी।
          उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देते हुए कहा कि लॉकडाउन के इस विपदा की घड़ी में शासन ने सही समय पर खाते में पैसे दिए हैं। जून-जुलाई में खेती बाड़ी का काम शुरू हो जाता है और किसानों को खेती बाड़ी के लिए खाद-बीज की आवश्यकता होती है ऐसे समय में पैसे आने से उनकों अपने खेतों के लिए हाईब्रीड बीज एवं खाद खरीदने में आसानी होगी ताकि वे उन्नत खेती करके अपने परिवार का भरण-पोषण कर सकें।
          उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ शासन ने प्रदेश के किसानों की समस्याओं को समझा और राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत् लॉकडाउन के कठिन दौर से गुजर रहे किसानों के खातों में बोनस राशि अंतरित की गई । इससे उनकों आर्थिक रूप से मदद मिली है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *