झारखंड के 1188 प्रवासी मजदूरों को लेकर पंजाब से डाल्टनगंज पहुंचेगी ट्रेन

0

राँची । राज्य सरकार के पहल पर लॉक डाउन में फंसे झारखंड के प्रवासियों को राज्य में वापस लाने का कार्य किया जा रहा है । झारखंड से दूरस्थ राज्यों से झारखण्ड वासियों के वापसी हेतु संबंधित राज्य एवं केंद्र सरकार से समन्वय स्थापित करते हुए स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था कराई जा रही है। इस क्रम में पंजाब में फंसे झारखंड के प्रवासी मजदूरों को वापस लाने हेतु आज पूर्वाहन 11:00 बजे पंजाब से पहली ट्रेन झारखंड के प्रवासी मजदूरों को लेकर रवाना हो चुकी है।

यह श्रमिक स्पेशल ट्रेन संख्या . 04602ए जालंधर सिटी से चलकर कल सुबह 9:30 बजे झारखंड के डाल्टेनगंज पहुंचेगी। ट्रेन में झारखंड के विभिन्न जिलों के 1188 प्रवासी मजदूर पंजाब से वापस अपने घर लौट रहे हैं। ट्रेन में जा रहे सभी यात्रियों का मेडिकल चेकअप किया जा चुका है । ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग के सभी मानकों को पूरा करते हुए इन प्रवासी मजदूरों को पंजाब से वापस अपने घर भेजने की व्यवस्था की गई है।

वापस आ रहे सभी यात्रियों के परिजनों से अनुरोध है कि वह अपने घर पर ही रहें। राज्य सरकार द्वारा सभी प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग के बाद उन्हें उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *