हॉस्पिटल में आखिरी किस, 40 साल साथ निभाने वाले जोड़े ने साथ ही तोड़ा दम

0

 
लंदन

शादी के वक्त दो लोग जिंदगी और मौत में हमेशा का एक-दूसरे का साथ निभाने की कसमें खाते हैं। हालांकि, यह खुशनसीबी कुछ ही लोगों को मिलती है कि वे अपने प्यार के साथ ही अपनी जिंदगी की आखिरी सांस ले सकें। ऐसी है एक मिसाल ब्रिटेन में देखने को मिली। यहां के एक अस्पताल में एक कैरल क्लीमन और हार्वी क्लीमन एक साथ ही भर्ती किए गए थे और दोनों ने एक ही दिन जिंदगी को अलविदा कह दिया।

…आखिरी किस
हार्वी और कैरल पिछले 40 वर्षों से साथ रह रहे थे। क्लेमन की बेटी फ्रांसिस ने बताया, 'मेरे माता-पिता सितंबर महीने में अपनी शादी की 40वीं सालगिरह मनाने वाले थे, लेकिन मैंने उन्हें आखिरी बार हॉस्पिटल में ही एक-दूसरे को किस करते देखा। मुझे बस खुशी है कि वे आखिरी बार एक-दूसरे को देख पा रहे थे।'

78 वर्षीय कैरोल क्लेमन को दिल की बीमारियों की वजह से उसी दिन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जिस दिन उनके 83 वर्षीय पति हार्वे क्लेमन को कोरोना वायरस की वजह से भर्ती किया गया था। दोनों को एक ही अस्पताल में भर्ती किया गया। हार्वे क्लेमन में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं था, फिर वे संक्रमित पाए गए।

पीएम काम पर लौटे
ब्रिटेन में अब तक 157,149 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं और 21,092 लोगों की मौत हो चुकी है। देश के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना को मात देकर अपने ऑफिस लौट चुके हैं। पूरी दुनिया में 3,065,372 कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और 211,606 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही यूरोप के देशों में ही मचाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *