प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी_समाज रायपुर ने कोरोना वायरस से लड़ने लोगों को 20 मार्च से लगातार अब तक कर रहे हैं, सहयोग व जागरूक

0

 बस्ती में बांट रहे हैं –  मास्क ,दूध,राशन व भोजन पैकेट…

रायपुर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा महामारी लड़ने के लिए लोगों से सहयोग करने की अपील करने के बाद सतनामी समाज ने हाथ बढाया है। आज प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज द्वारा कोरोना वायरस (covid-19) के दुष्प्रभाव से बचने के लिये मास्क और सेनेटाइजर बाँटकर लोगों को अपनी सुरक्षा करते हुए साफ-सफाई रखने के लिए जागरूक किया गया। समाज के प्रदेश अध्यक्ष एल एल कोशले ने कहा कि प्रदेश में कहीं संदिग्ध मरीज नजर आने पर हेल्पलाइन नंबर में फोन कर सूचना देने समाज के जिला व ब्लॉक ईकाई के युवा टीम कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से फैली महामारी की चपेट में कई देश आ गए हैं। हम भी सतर्क रह कर आसानी से कोरोना से लड़ सकते हैं।

वायरस के संक्रमण से डरने की जरुरत नहीं है। किसी भी संक्रमित व्यक्ति में बुखार व सर्दी खांसी के साथ सांस लेने की तकलीफ आने पर डरे नहीं, धीरज और सतर्कता बरतें। साबून से हाथ धोएं और अंजान व्य क्ति से दूरी बनाकर रहें। प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव विजय कुर्रे ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा लागू धारा 144 का पालन करते हुए आज न्यू राजेंद्र नगर स्लम बस्ती में जरूरतमंद 130 लोगों को सेनेटाइजर और 450 मास्क का वितरण किया गया। वहीं शनिवार को दोपहर 12 बजे रायपुर पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में पुलिस लाइन इलाके के बस्ती में मास्क व सेनेटाइजर का वितरण किया जाएगा।
राजधानी सड्डू रायपुर में अनाथ बच्चों के घर राशन सामग्री व बिजली पंखे लगवाए गए।
गर्भवती माता व बच्चों के प्रतिदिन सुबह शाम 60/50 लीटर दूध बा जा रहा है।
 नॉवल कोरोना वायरस कोविड-19 के चलते लॉक डाउन में रोज कमाने खाने वाले मजदूर व बाहर से आये लोगो को राशन पानी लिए बहुत परेशानी हो रहा है , जिसके लिए आज प्रगतिशील परिवार के द्वारा राशन की व्यवस्था  पका व सूखा हुआ रोज सुबह- शाम 150 पैकेट तथा (चावल 5 kg, आलू 1 kg और प्याज 0.5 kg और हल्दी मिर्ची )का पैकेट वितरण कर रहे हैं ।
ये सब कार्य रायपुर शहर अध्यक्ष अश्वनी बबलू त्रिवेन्द्र  के नेतृत्व में किया जा रहा है ।  जिसमे सहयोगी में  सदस्य विजयटंडन, सचिव भुपेन्द्र_डहरिया , मीडिया प्रभारी प्रेमकुमार बंजारे_, ईश्वर जोगलेकर  है . , 

तो आप सभी से निवेदन की आप से जो हो पाए सहयोग जरूर करे ।कर के देखो अच्छा लगता. है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *