पहुना के आवभगत करना छत्तीसगढ़ की परम्परा है : मरकाम

Last Updated on

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री मोहन मरकाम ने राहत कैम्प का किया अवलोकन

विधायकगण ,प्रदेश कांग्रेस महामंत्री ,व वरिष्ठ कांग्रेसी रहे मौजुद

राजनांदगांव– राजनांदगांव जिले के महाराष्ट्र सीमा के पास स्थित सड़क चिरचारी के समीप वन विभाग के डिपो में विभिन्न प्रदेशों से आए लगभग 600 दिहाड़ी मजदूरों को राज्य शासन द्वारा सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है।
प्रतिदिन दैनिक उपयोग की वस्तुओं के साथ नाश्ता भोजन आदि उपलब्ध कराया जा रहा है। इस कैंप में जिला प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से 24 घंटे अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

राज्य शासन के मुखिया भूपेश बघेल के निर्देश पर संगठन के वरिष्ठ नेता समय-समय पर कैंप का अवलोकन कर जरूरतमंदों को आवश्यक सेवा देने में सहायता प्रदान कर रहे हैं।
रविवार की सुबह प्रदेश कांग्रेस संगठन के मुखिया मोहन मरकाम चिरचारी स्थित राहत केम्प पहुंचे। राहत कैंप में विभिन्न प्रदेशों के दिहाड़ी मजदूरों से चर्चा करते हुए वहां उपलब्ध सुविधाओं के विषय में जानकारी ली और प्रदेश सरकार द्वारा करोना लाकडाऊन के दौरान की गई व्यवस्था पर उनसे चर्चा की । इस दौरान श्री मरकाम ने कैम्प में रह रहे लोगों से कहा कि पहुना के आवभगत करना छत्तीसगढ़ की परम्परा है

आप लोगों का पूरा ध्यान रखा जाएगा । राहत कैंप में सुविधाओं का लाभ ले रहे लोगों ने जानकारी दी कि कैंप में सारी सुविधाएं मिल रही है ,इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद करते हैं ।अब यही मंशा है कि हमें अपने घर तक जाने की सुविधा प्रदान की जाए ।इस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री मरकाम ने उन्हें समझाते हुए कहा कि करौना लाक डाउन की वजह से राज्य शासन नियम के अधीन है और इस पर 14 तारीख के बाद ही विचार किया जा सकता है ।

अपने कैंप अवलोकन के दौरान श्री मरकाम ने वहां पर अपनी सेवाएं दे रहे लोगों से चर्चा की विशेषकर भोजन बनाने की व्यवस्था में लगे सेवकों की भूरि-भूरि प्रशंसा की !
राहत कैम्प के अवलोकन पश्चात् प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रदेश विधायक छन्नी साहू, इंदर शाह मंडावी, भुवनेश्वर बघेल , भूपू विधायक भोलाराम साहू, प्रकाश यादव, धनेश्वर पटिला, प्रदेश महामंत्री शाहिद भाई, , जिला ग्रामीण अध्यक्ष पदम कोठारी , शहर कांग्रेस महामंत्री प्रवीण मेश्राम की उपस्थिति में बैठक कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *