प्रदेश सचिव बंजारे ने सीएम को लिखी चिट्ठी , पत्रकार साथियो के लिए सुरक्षा बीमा देने की मांग पर दिया जोर

0

रायपुर ,छत्तीसगढ प्रदेश काँग्रेस के सचिव एवम पूर्व जनपद अध्यक्ष राजेंद्र पप्पू बंजारे ने माननीय छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल जी को चिट्ठी लिखकर आग्रह किया है कि
कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देश की जनता अपने घरों में रह कर कोरोना वायरस को हराने के लिए युद्ध कर रही है।
लेकिन,
घातक कोरोना वायरस से देश की जनता को बचाने के लिए डॉक्टर, पुलिस, सफाई कर्मचारी खतरों के बीच संघर्ष कर रहे है।

कोरोना वायरस से संबंधित पल पल की खबरों को जनता तक पहुंचाने एवं जनता को जागरूक करने के लिए पत्रकार बिना किसी सुरक्षा कवच के जिस तरह से सड़कों पर घूमघूम कर भूखे प्यासे रह कर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहें हैं,वे भी अपने आप मे जान को जोखिम में डालने वाली जिम्मेदारी निभाने की एक नज़ीर है।

कांग्रेस प्रदेश सचिव राजेन्द्र बंजारे ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे के बीच अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाहन करने वाले डॉक्टर,पुलिस व नगर निगम के कर्मियों को हमारी सरकार द्वारा सुविधाए दी जा रही है लेकिन संसाधन विहीन पत्रकारों को कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए हमारी सरकार न केवल सेनेटाइजर, मास्क ही उपलब्ध कराए बल्कि उनके व उनके परिवार के लिए कोई सुरक्षा बीमा भी किया जावे और खाद्य सामग्री उपलब्ध कराए जाने की आग्रह एवम अनुरोध माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को किया।
कांग्रेस प्रदेश सचिव राजेन्द्र बंजारे ने पुनः आग्रह करते हुए कहा कि पत्रकार साथियो का जोखिम भरा उस स्थान के आसपास भी जा रहे है जहां कोरोना के मरीज़ों का इलाज हो रहा है पत्रकार लोगो को जागरूक करने के लिए बस्तियों में भी जा रहे है, बंद बाज़ार के बीच सूनी सड़कों पर भी भूखा प्यासा मेहनत कर पल पल की खबरे देश की जनता तक पहुंचा रहे है।

संसाधन विहीन कम वेतन में अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वाहन करने वाले पत्रकारों की सुविधाओं और सुरक्षा के बारे भी हमारी सरकार को विचार करना चाहिए।

संसाधन विहीन असुरक्षित होकर अपनी ज़िम्मेदारी का पूरी तरह से निर्वाहन कर रहे पत्रकार भी इंसान है उनके भी परिवार है।
अतएव, पत्रकार साथियो को सुरक्छा बीमा के साथ साथ वो जरूरी सामग्री जो अन्य कर्मियों को दिया जा रहा है देने सादर आग्रह। आपका ही राजेन्द्र पप्पू बंजारे सचिव छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *