कलेक्टर व एसपी ने कन्हर चेकपोस्ट का किया निरीक्षण

0

कलेक्टर ने रमानुजगंज नगर में फाॅगिंग मशीन नियमित चलाने के दिया निर्देश

बलरामपुर (अजय तिवारी): लाकडाउन व धारा 144 के पालन सहित कोरोना वायरस सें बचाव में चल रहे कार्यो का जायजा कलेक्टर संजीव कुमार झा खुद निरीक्षण कर आवश्यक कमियों को दूर करने के साथ बाहर से आने वाले लोगों के संबध में यात्रा विवरण देने के लिए किसी प्रकार से डरने या घबराने की जगह निशंकोच रूप से खुद सामने आकर देने के संबध में लोगों को प्रेरित करनें के लिए हर वर्ग के प्रतिनिधीगण से चर्चा कर सहभागिता देकर अपने परिवार समाज व क्षेत्र को सुरक्षित रखने में एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में देने के लिए नियमित तौर पर अपिल सहित अन्य माध्यम से संदेश को प्रसार करा रहे हैं।इसी क्रम में सोमवार को एसपी के साथ उन्होंने झारखंड राज्य सीमा पर स्थित कन्हर चेक पोस्ट का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया।इसके बाद कलेक्टर ने भविष्य में किसी तरह की चुनौतियां सामने आए इसके लिए पूर्व तैयारी को ध्यान में रखते हुए रामानुजगंज के चार होटल-लाॅज अधिग्रहित करने की बात कही है।निरीक्षण के क्रम में उन्होंने कन्हर एनीकट के समीप पहुंचकर अधिग्रहित करने के लिए आमंत्रण धर्मशाला का जायजा लिया एवं उसके साफ सफाई के लिए भी निर्देशित किया साथ ही ड्यूटी में तैनात जवानों का हौसला अफजाई भी किया।

कलेक्टर एवं एसपी ने जिले वासियों से लॉकडाउन के दौरान घर के अंदर ही रहने की अपील की एवं समय-समय पर राज्य शासन के निर्देशों के पालन करने का भी आह्वान किया।इसी दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष  रमन अग्रवाल ने नगर पंचायत रामानुजगंज के प्रत्येक वार्ड में फाॅगिंग मशीन चलाने एवं डीडीटी का छिड़काव लगातार कराने के लिए अभियान चलाने की बात कही तो उन्होंने इसके लिए तत्काल नगर पंचायत सीएमओ 
को पूरे नगर में फांगिंग मशीन चलाने का निर्देश दिया।इसके बाद  कलेक्टर ने नगरवासियों के द्वारा लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाने की तत्परता की प्रशंसा करते हुए कहा कि आप सब इसी प्रकार मानवता का परिचय देते रहें व घरों के अंदर ही रहें तथा समय-समय पर शासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें। कलेक्टर श्री झा ने उपस्थित नागरिकों से किराना एवं सब्जी दुकान में एक एक व्यक्ति बारी बारी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सामान खरीदने को कहा।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने चेकपोस्ट पर तैनात कर्मियों का हौसला बढ़ाया और नागरिकों का आवागमन न हो, इस हेतु निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी अंतरराज्यीय सीमाएं सील कर दी गई है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए ये कदम आवश्यक है। कलेक्टर ने नगर पंचायत के अधिकारियों से नागरिकों को दिए जा रहे निःशुल्क राशन वितरण की जानकारी ली और इसे जारी रखने को कहा। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं लक्षणों की जानकारी नागरिकों को दी जाए। एसपी ने कहा कि अफवाह फैलाने और गलत-भ्रामक जानकारी देने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करनें कि बातें कहीं है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *