आतंकवाद से लड़ाई में मोदी-ट्रम्प एक साथ : व्हाईट हाउस

0

वाशिंगटन: आतंकवाद के खिलाफ दृढ़तापूर्वक लड़ने के लिए भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक साथ लड़ने का संकल्प लिया है. व्हाईट हाउस ने एक बयान जारी कर आतंकवाद के खिलाद लड़ाई में दोनों नेताओं की भूमिका के बारे में बताया है. व्हाईट हाउस द्वारा जारी बयान के तहत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फैले आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मोदी-ट्रम्प एक साथ हैं.

व्हाइट हाउस द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क के आतंकी हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को फोन किया तथा अपनी संवेदनाएँ प्रकट की. व्हाईट हाउस के बयान के अनुसार मोदी ने आतंकी हमले की न सिर्फ जोरदार निंदा की बल्कि इस ग्लोबल समस्या के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने पर बल दिया.

आठ लोगों की हुई थी मौत
अमेरिका के न्यूयॉर्क में बीते दिनों एक आतंकवादी हमले में आठ लोगों की मौत हो गई थी. हमले में एक दर्जन अन्य घायल भी हो गए थे. न्यूयार्क शहर के मैनहट्टन इलाके में एक ट्रक चालक ने जानबूझकर और इरादतन कई लोगों को कुचल दिया था. साईकिल ट्रैक और फुटपाथ पर ट्रक दौड़ा कर कई लोगों की जान ली गई थी. न्यूयार्क पुलिस और एफबीआई ने इसे आतंकी घटना करार दिया था. ट्रक चालक उज्बेकिस्तान का रहने वाला है और उसे .हिरासत में ले लिया गया था.

मोदी ने ट्वीट कर की थी निंदा
नरेंद्र मोदी ने न्यूयार्क आतंकी हमले के बाद आतंकी हमले की निंदा भी की थी. 2011 सितंबर अटंके हमले के बाद न्यूयार्क शहर में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए मोदी ने लिखा था कि “न्यूयॉर्क शहर में आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूँ. मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों और घायल लोगों के साथ मेरे प्रार्थना है.

साभारः मिडिया पैशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *