कोरोना की रोकथाम के लिए नगर निगम फ्रंट पर, सभी जोन दिन-रात की पालियों में तैनात डिस्पोजेबल मॉस्क घरेलू कचरे के साथ नहीं फेंकने की अपील

0

रायपुर। कोरोना के रोकथाम के लिए कमिश्नर श्री सौरभ कुमार के निर्देशन में नगर निगम के सभी 8 जोन का पूरा अमला अपने-अपने क्षेत्रों में तैनात है। हर जोन के विशेष दस्ते नालियों में दवा व ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव और एल्कोहलिक स्प्रे के काम में जुटा हुआ है। आज रायपुर शहर के नागरिकों ने पूरी तरह से घरों पर रहकर कोरोना के रोकथाम में अपनी सहभागिता दी। नागरिकों से कहा गया है सफाई का विशेष ध्यान रखें और कोरोना के संक्रमण से शहर को मुक्त रखने जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन करें। शहर में अधिकांश लोग इस समय मॉस्क का उपयोग कर रहे हैं, लेकिन जो लोग डिस्पोजेबल मॉस्क का उपयोग कर रहे हैं, उनसे अपील है कि वे इसे घर के कचरे के साथ न देकर कचरा वाहन में पृथक से दें। नगर निगम द्वारा इसके निपटारे के लिए पृथक से व्यवस्था की गई है, जिससे मवेशियों व अन्य जानवरों के लिए यह हानिकारक ना हो।

इस समय सभी जोन कमिश्नर के नेतृत्व में नगर निगम के विशेष दस्ते अपने-अपने क्षेत्रों में विदेश यात्रा से लौटे नागरिकों की जानकारी से अवगत कराने लोगों से अपील भी कर रहे हैं। जिला प्रशासन के निर्देश पर शहर में धारा 144 लागू हैं, अतः नागरिकों को यह भी समझाइश दी जा रही है कि वे अकारण सड़कों पर ना आएं और घरों में ही रहकर प्रशासन की सहायता करें। साथ ही विदेश यात्रा से लौटे लोगों की जानकारी टोल फ्री नंबर-104 या निदान-1100 में अवश्य दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *