जनप्रतिनिधियो को न बुलाने का लगाया आरोप,विवादों से घिरा रहा मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का कार्यक्रम

0

 जोगी एक्सप्रेस 

आधे कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष हुए पृथक

तपस गुप्ता
बिरसिंहपुर पाली – मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का कार्यक्रम भले ही पूरे प्रदेश में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हो लेकिन पाली मुख्यालय में सीईओ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में व्यापक अनियमितता देखने को मिली वही कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियो के द्वारा कई गंभीर आरोप भी लगाये गए।
जनप्रतिनिधियो को पहुचाया ठेस
जनपद पाली की अध्यक्ष माया सिंह उपाध्यक्ष लालबहादुर सिंह ने सीईओ प्रिया मरावी और आयोजन समिति के अन्य सहयोगियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश स्थापना दिवस जैसा महत्त्वपूर्ण कार्यक्रम महज खानापूर्ति कर संपन्न कर ली गई है। उक्त कार्यक्रम में जनपद नगर पालिका व नगर के गणमान्य नागरिको को सम्मान के साथ नही बुलाया गया जिससे इस कार्यक्रम में कोई नही आया। इन्होंने कहा कि आयोजको द्वारा नाममात्र के लिए पहुचे जनप्रतिनिधियो का सम्मान भी नही किया गया जो निंदनीय कृत्य की श्रेणी में आता है।  जनप्रतिनिधि माया सिंह और लालबहादुर ने कहा कि जनप्रतिनिधियो की बात छोड़ दे उसके बाद भी यह माहौल था कि नगर के जनसामान्य भी इस आयोजन में शामिल नही हो सके जो अत्यंत खेद का विषय है। इन्ही बातो से क्षुब्द होकर हम कार्यक्रम छोड़कर चले आये। जनप्रतिनिधियो ने कहा कि जनपद के कारिंदो का यह औपचारिक कार्यक्रम वर्दाश्त योग्य नही है। इसकी हम निंदा करते है व जिला कलेक्टर से इसकी जाँच की मांग कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की अपेक्षा करते है। इन्होंने कहा कि यदि इसी तरह हम जनप्रतिनिधियो के साथ होता रहा तो हम सभी अपने पदों से स्तीफा दे देंगे।
जब अध्यक्ष पहुची उपाध्यक्ष को लेने
गौरतलब है कि जब कार्यक्रम का शुभारम्भ हो गया था उसके बाद जनपद उपाध्यक्ष लालबहादुर सिंह आयोजन में शामिल होने पहुचे लेकिन उन्हें मंच तक ले जाने के लिए जब मंच से कोई नही आया तो वह नीचे ही बैठ गए। तब जनपद अध्यक्ष माया सिंह मंच से उतरकर उन्हें नीचे लेने पहुची तो वह नाराजगी जाहिर कर मंच के ऊपर नही गए और कुछ देर बाद दोनों आधा कार्यक्रम छोड़कर वहा से चले गए यह देखकर उपस्थित अधिकारियो कर्मचारियों और शिक्षको में आपसी चर्चाये होने लगी।
सांस्कृतिक कार्यक्रम में उदासीनता
उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित विद्यालयो के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी फीके साबित हुए । इस कार्यक्रम में आयोजको की उदासीनता जमकर सामने आई। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के गीत को आधे में ही बन्द कर दिया गया जिससे नृत्य करने वाली छात्राएं मायूस हो गई वही कार्यक्रम में शामिल छात्रो का किसी तरह से उत्साहवर्धन भी नही किया गया जिससे कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद शिक्षको और छात्रों के बीच तरह तरह की चर्चाये की गई।
अध्यक्ष ने किया कार्यक्रम का शुभारम्भ
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के इस कार्यक्रम का शुभारम्भ जनपद अध्यक्ष माया सिंह के द्वारा किया गया जहाँ उन्होंने माँ सरस्वती और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पूजा अर्चना माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस दौरान एसडीएम पार्थ जायसवाल तहसीलदार आर बी देवांगन सीएमओ हेमेश्वरी पटले सीईओ प्रिया मराबी व्याख्याता व कार्यक्रम संचालक मनोज द्विवेदी सहित छात्र छात्रा शिक्षकगण मौजूद रहे।
इनका कहना है
कार्यक्रम में सभी को आमंत्रण भेजा गया था यह मेरे कार्यकाल का पहला कार्यक्रम था यदि किसी भी जनप्रतिनिधि को अपमान लगा हो तो मैं क्षमा चाहती हूँ।
 प्रिया मरावी सीईओ जनपद पाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *