‘हारे तो हिंसा कराया’, मोदी सरकार पर पवार का निशाना

0

  
मुंबई
नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद विपक्ष भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समेत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को लगातार निशाने पर ले रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार ने मुंबई में रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी जल रही है। केंद्र में शासन कर रही पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं जीत सकी तो सांप्रदायिकता को बढ़ावा देकर समाज को बांट दिया गया।

बता दें कि दिल्ली हिंसा में अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 200 लोग घायल हैं। हर गुजरते दिन के साथ मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता हुआ दिख रहा है। अस्पतालों भर्ती बहुत से ऐसे लोग मौत के मुंह में समाते जा रहे हैं, जो गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं नालों और जले हुए घरों-गाड़ियों से भी शव बरामद हो रहे हैं।

NCP का यह 'प्लान'
उधर, महाराष्ट्र की सत्ता से बेदखल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) बीएमसी चुनाव को लेकर लगातार रणनीति बनाने में जुटी है। उधर, महाराष्ट्र में गठबंधन वाली सरकार की सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि बीएमसी चुनाव में भी वे शिवसेना के साथ मिलकर उसका नंबर वन का दर्जा बरकरार रखेंगे। हालांकि, डेप्युटी सीएम अजित पवार ने यह भी कहा है कि नंबर दो पर एनसीपी को लाने के लिए जोरदार ढंग से कोशिश की जाएगी।
 
क्या बोले अजित पवार?
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी के नेता अजित पवार ने मुंबई में कहा, 'बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) में शिवसेना नंबर वन पार्टी है और उन्हें वहां बने रहना चाहिए क्योंकि वे हमारे साथ गठबंधन में हैं लेकिन एनसीपी को बीएमसी चुनाव में दूसरे स्थान पर आने का प्रयास करना चाहिए।' अजित पवार ने यह भी कहा, 'एनसीपी कार्यकर्ताओं को हमारे सहयोगियों के बारे में किसी भी तरह की गलतफहमी नहीं होनी चाहिए क्योंकि आने वाले दिनों में हमें साथ मिलकर चुनाव लड़ना है।'
 
BMC के लिए शुरू हुई जंग
उधर, बीजेपी विधायक आशीष शेलार ने कहा था कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी मुंबई की सर्वाधिक 17 सीटें जीत कर नंबर एक पार्टी बनी है। मुंबई के सभी 227 वॉर्ड अध्यक्षों के चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई है, जिससे आनेवाले महानगरपालिका चुनाव में हम अपनी ताकत दिखा सकें। वहीं, बीजेपी विधायक एवं प्रवक्ता राम कदम ने दावा किया है कि बीएमसी में अगला महापौर बीजेपी का होगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *