छह पीपीएस अधिकारियों के तबादले, एयरपोर्ट सुरक्षा के लिए 112 पद सृजित

0

 लखनऊ                                                                               
डीजीपी एचसी अवस्थी ने शनिवार को प्रांतीय पुलिस सेवा के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) स्तर के छह अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इस बीच शासन ने सिविल एयरपोर्ट प्रयागराज की सुरक्षा के लिए एक डीएसपी समेत 112 पुलिसकर्मियों का पद सृजित किया है।

एडीजी प्रशासन पीसी मीना की तरफ से जारी आदेश के अनुसार डीएसपी पीलीभीत धर्म सिंह मार्छाल को डीएसपी रामपुर, मंडलाधिकारी अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ प्रमोद कुमार सिंह को डीएसपी पीलीभीत, डीएसपी रायबरेली विनीत सिंह को डीएसपी कन्नौज, नौवीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद के सहायक सेनानायक राम किशोर सिंह को डीएसपी रायबरेली, डीएसपी सीबीसीआईडी मुख्यालय लखनऊ ओम प्रकाश आर्या को डीएसपी मथुरा तथा 38वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ के सहायक सेनानायक उमरदराज खां को डीएसपी बरेली पद पर स्थानान्तरित किया गया है।
 
गृह विभाग के विशेष सचिव आरपी सिंह की तरफ से जारी शासनादेश के अनुसार सिविल एयरपोर्ट प्रयागराज की सुरक्षा व्यवस्था के लिए एक डीएसपी, 3 इंस्पेक्टर, 33 सब इंस्पेक्टर, 20 हेड कांस्टेबल व 50 कांस्टेबल समेत कुल 112 पदों का सृजन किया गया है। इसी तरह संयुक्त सचिव सुनील कुमार की तरफ से जारी एक शासनादेश के अनुसार राज्य आपदा मोचन दल (एसडीआरएफ) के लिए सृजित विभिन्न प्रकार के कुल 535 पदों को निरंतरता प्रदान कर दी गई है। यह निरंरता एक मार्च 2020 से 28 फरवरी 2021 तक के लिए दी गई है। इन पदों में एक सेनानायक, दो उप सेनानायक व चार सहायक सेनानायक समेत 261 कांस्टेबल के पद भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *