फिर दिखेगा भारत-पाक क्रिकेट मैच का रोमांच, दुबई में भिड़ेंगी दोनों टीमें

0

 
नई दिल्ली 

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का इंतजार कर रहे फैंस के लिए अच्छी खबर है. दोनों देशों की टीम दुबई में सितंबर में होने वाले एशिया कप में भिड़ेंगी. इसकी जानकारी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को दी. उन्होंने कहा कि आगामी एशिया कप टूर्नामेंट का आयोजन दुबई में होगा और इसमें भारत और पाकिस्तान दोनों देशों को इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में भाग लेने का मौका मिलेगा.

सितंबर में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान को मेजबान देश का दर्जा मिला था, लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि सुरक्षा कारणों के चलते उसकी टीम (टीम इंडिया) अपने पड़ोसी देश का दौरा नहीं कर सकती. इसके बाद इस टूर्नामेंट को दुबई में आयोजित कराने का फैसला लिया गया.
 
सौरव गांगुली ने क्या कहा
एशियन क्रिकेट काउंसिल की 3 मार्च को होने वाली मीटिंग के लिए के दुबई रवाना होने से पहले सौरव गांगुली ने कहा कि एशिया कप दुबई में होगा और भारत और पाकिस्तान दोनों इसमें हिस्सा लेंगे. बीसीसीआई ने यह भी साफ कर दिया कि उसे इस बात से कोई आपत्ति नहीं है कि टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान करेगा.

भारत और पाकिस्तान ने 2012-13 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है. तब पाकिस्तान की टीम सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए भारत आई थी. दोनों देशों में राजनीतिक तनाव के चलते ये दोनों देश तब से सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलते दिखते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *