जब एक ही टेबल पर अमित शाह और ममता बनर्जी ने किया लंच 

0

 नई दिल्ली                                         
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को ओडिशा के भुवनेश्वर में एक ही साथ टेबल पर लंच किया। उनके साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक मौजूद थे। यह लंच पटनायक द्वारा उनके आवास पर ही आयोजित किया गया था।

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी की गईं तस्वीरों में नवीन पटनायक के आवास पर अमित शाह, नीतीश कुमार, नवीन पटनायक, धर्मेंद्र प्रधान भोजन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

दरअसल, अमित शाह की अध्यक्षता में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद (ईजेडसी) की बैठक भुवनेश्वर में चल रही है। ईजेडसी की 24वीं बैठक में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और पश्चिम बंगाल तथा बिहार के उनके समकक्ष क्रमश: ममता बनर्जी और नीतीश कुमार भाग ले रहे हैं। वहीं, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बैठक में शामिल नहीं हुए हैं। बैठक में भाग लेने में असमर्थ सोरेन ने राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए वित्त मंत्री रामेश्वर ओरांव को नियुक्त किया है।
 
सोरेन की बैठक में अनुपस्थिति का कोई कारण नहीं बताया गया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि शायद झारखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने के कारण वह नहीं आए। पटनायक परिषद के उपाध्यक्ष है और इसमें राज्यों तथा केंद्र के वरिष्ठ अधिकारी भाग ले रहे हैं।
 
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार वामपंथी उग्रवाद के अलावा ईजेडसी की बैठक में कोयला-रॉयल्टी में संशोधन, जघन्य अपराधों और रेल-संपर्क परियोजनाओं जैसे मुद्दों पर ध्यान केन्द्रित किये जाने की संभावना है। एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में कई वीवीआईपी लोगों की मौजूदगी के मद्देनजर ओडिशा पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए है। उन्होंने बताया कि संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में शाह की जनसभा के लिए विशेष प्रबंध किए गए है। जानकारी के अनुसार, शाह गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार ओडिशा की यात्रा पर आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *