रविशंकर बोले- CAA पर हम पीछे नहीं हटेंगे, ये नरेंद्र मोदी की सरकार है

0

देहरादून

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली के शाहीन बाग में 70 से ज्यादा दिनों से प्रदर्शन जारी है. दिल्ली के अलावा देश के कई और शहरों में प्रदर्शन के जरिए सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की जा रही, लेकिन सरकार अपने फैसले से पीछे हटने को तैयार नहीं है. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को देहरादून में कहा कि सीएए पर हम पीछे नहीं हटेंगे, ये नरेंद्र मोदी की सरकार है. उन्होंने आगे कहा कि जिसको चर्चा करनी है वो आए और करे.

कानून मंत्री ने कहा कि पहले ही कई बार कहा जा चुका है कि सीएए न किसी की नागरिकता छीनता है और न ही देता है. उन्होंने कहा कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार है. प्यार से बात सुनती है और समझाती है. कुछ कमजोरियां अगर होती हैं तो उनको ठीक भी कर लेती है.

बता दें कि शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मोदी सरकार के द्वारा लाया गया CAA कानून संविधान के खिलाफ है. ये कानून अल्पसंख्यकों के खिलाफ है जो भारत के मूल नियमों का उल्लंघन करती हैं.

वहीं, दिल्ली हिंसा को लेकर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हालात काबू में है. उन्होंने कहा कि सोए हुए को जगाया जा सकता है पर जो जाग कर सो रहे हैं उनके कैसे जगाएं. बता दें कि दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट इलाकों में सीएए का विरोध और समर्थन करने वालों में झड़प हो गई थी, जो बाद में हिंसा का रूप ले ली. इसमें 35 लोगों की मौत हो चुकी है और 150 से ज्यादा लोग घायल हैं.

सीएए के नाम पर हुई हिंसा में करोड़ों का नुकसान हुआ. कई लोगों की दुकानें, घर, गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. हालांकि राहत की बात यह है कि दिल्ली में हालात में अब नियंत्रण में हैं और स्थिति सामान्य हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *