इन टिप्स की मदद से सालों साल खराब नहीं होगी ब्रा

0

लड़कियां अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए मेकअप के साथ साथ अपने कपड़ो का भी खास ख्याल रखती हैं। महिलाएं अपने कपड़ो के साथ साथ अपने अंडरगारमेंट्स का भी बहुत ध्यान रखती हैं। महिलाएं अपने साइज का ब्रा और अंडरगारमेंट्स तो खरीद लेती हैं, लेकिन ब्रा और अंडरगारमेंट्स को सही नहीं रख पाती है जिसकी वजह से अंडरगारमेंट्स जल्दी खराब हो जाती हैं।

अंडरगारमेंट्स का फैब्रिक बहुत ही सॉफ्ट होता है। सॉफ्ट फैब्रिक कई बार जल्दी खराब हो जाता हैं. अगर आपके अंडरगारमेंट्स भी बुहत जल्दी खराब हो जाते है, तो आप इन टिप्स को फॉलो कर अपने अंडरगारमेंट्स सालों साल चला सकती हैं।

पहले हुक में ब्रा पहनें
अक्सर महिलाएं ब्रा की ढीली स्ट्रिप को लेकर परेशान होती हैं। ब्रा की स्ट्रिप ढीली होने के बाद ब्रा खराब हो जाती हैं। अगर आपकी ब्रा की स्ट्रिप ढीली हो जाती है तो ब्रा पहनते समय पहले हुक में ब्रा पहने। पहले हुक में ब्रा पहनने से ब्रा की स्ट्रिप जल्दी ढीली नहीं होती हैं। इस टिप के यूज से आपकी ब्रा लंबी चलेगी।

गलत साइज
कई बार महिलाएं गलत साइज की पैंटी और ब्रा पहनती हैं। गलत साइज के कपड़े जल्दी खराब हो जाते हैं। ऐसे में सहीं साइज की पैंटी और ब्रा पहननी चाहिए जिससे आपके अंडरगारमेंट्स खराब ना हो। आपको बता दें कि ब्रा भले ही आप ज्यादा समय के लिए पहन सकती हैं, लेकिन पैंटी को 6 महीने से ज्यादा नहीं पहनाना चाहिए। क्योंकि इससे इंफेक्शन का खतरा हो सकता हैं।

सिंथेटिक कपड़े की ब्रा
अक्सर महिलाएं डिजाइनर ब्रा पहनती है जो कि सिंथेटिक कपड़े की बनी होती हैं। सिंथेटिक कपड़ा भले ही देखने में सुंदर लगता हो लेकिन वह ज्यादा समय नहीं चल पाता हैं। वहीं सिंथेटिक कपड़ा स्किन के लिए भी अच्छा नहीं होता हैं। इसलिए कॉटन ब्रा लेनी चाहिए, कॉटन ब्रा सालों साल चलती है साथ ही इंफेक्शन से भी बचाती हैं।

अंडरगारमेंट्स रोज धोएं
कई महिलाओं का मानना है कि अंडरगारमेंट्स रोज धोने से वह जल्दी खराब हो जाते है इसलिए महिलाएं एक ब्रा को दो से तीन दिन पहनने के बाद धोती हैं। बता दें कि अंडरगारमेंट्स को रोज धोने से वह खराब नही होती हैं। ब्रां को एक दिन पहनने के बाद जरुर धोना चाहिए। ब्रा धोने से खराब नहीं होती हैं। बल्कि एक ही ब्रा को बिना धोए पहनने से ब्रा ढीली हो जाती हैं। साथ ही इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *