LoC पर सेना प्रमुख बोले- हर चुनौती को रहें तैयार

0

श्रीनगर
सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने बुधवार को कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा के पास तैनात सैनिकों से सतर्क रहने और सुरक्षा की किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा। सेना प्रमुख बनने के बाद मंगलवार को पहली बार कश्मीर दौरे पर पहुंचे जनरल नरवणे ने नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षा बलों की तैनाती का जायजा लिया और सेना की यूनिट्स का दौरा किया। इस दौरान नरवणे ने सेना के अधिकारियों से सुरक्षा संबंधित विषयों पर बातचीत भी की।

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि नियंत्रण रेखा पर स्थिति, संघर्ष विराम उल्लंघन, हमारी जवाबी कार्रवाई, घुसपैठ निरोधक अभियान और संचालन तैयारियों के बारे में स्थानीय कमांडरों ने सेना प्रमुख को जानकारी दी। सेना प्रमुख के साथ सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई. के. जोशी और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के.जे.एस. ढिल्लन भी थे।

कश्मीर घाटी के पहले दौरे पर पहुंचे सेना प्रमुख ने यहां एलओसी के फॉरवर्ड इलाकों में तैनात जवानों से मुलाकात की। इस दौरान आर्मी चीफ ने कहा कि जवानों को सुरक्षा की किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहना होगा।

'हर समय रहें तैयार'
सेना प्रमुख ने फॉरवर्ड इलाकों में तैनात जवानों किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सतर्क रहें और सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के लिए हर समय तैयार रहें। प्रवक्ता ने कहा, 'ऊंचे क्षेत्रों में तैनात सैनिकों के साथ बातचीत में जनरल नरवणे ने नियंत्रण रेखा पर सैनिकों की निगरानी और उनके द्वारा बरती जा रही सतर्कता की प्रशंसा की।'

वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की मीटिंग
सेना प्रमुख को इससे पहले चिनार कोर के कमांडर ने बादामी बाग कैंट में नियंत्रण रेखा और दूरवर्ती क्षेत्रों के इलाकों की स्थिति से अवगत कराया। जनरल नरवणे ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और सुरक्षा बलों से भी बातचीत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *